For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्य तैराकी प्रतियोगिता शुरू, 950 तैराक कर रहे जोरआजमाइश

08:41 AM Jul 19, 2024 IST
राज्य तैराकी प्रतियोगिता शुरू  950 तैराक कर रहे जोरआजमाइश
बहादुरगढ़ में बृहस्पतिवार को विजेता तैराकों को पदक देकर सम्मानित करते सांसद धर्मबीर सिंह। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 18 जुलाई (निस)
एच.एल. सिटी स्थित चैंपियंस एक्वेटिक अकेडमी में 41वीं सब जूनियर, 51वीं जूनियर और 59वीं सीनियर हरियाणा राज्य तैराकी प्रतियोगिता शुरू हुई। भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद और हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। उन्होंने तैराकों का हौसला बढ़ाते हुए बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।
सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा के तैराक देश का नाम रोशन करने की क्षमता रखते हैं। तैराकों की क्षमता और तकनीकी कौशल बढ़ाने के लिए हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन लगातार काम कर रही है। प्रतियोगिता के पहले दिन विजेता तैराकों को धर्मबीर सिंह ने मैडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।
हरियाणा स्विमिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल खत्री ने बताया कि पहले दिन सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में फ्री स्टाइल, ब्रेस्टस्ट्रोक,बैक स्ट्रोक, ब्रेस्टस्ट्रोक के 44 इवेंट करवाये गए। मैन्स कैटेगरी की 1500 मीटर फ्री स्टाइल में झज्जर के पवन ने स्वर्ण और फरीदाबाद के दर्श ने रजत पदक हासिल किया। वुमैन्स कैटेगरी में फरीदाबाद की लक्षिता ने गोल्ड, गुरुग्राम की सुहानी ने सिल्वर और झज्जर की समृद्धि ने कांस्य पदक हासिल किया है। बॉयज ग्रुप वन 400 मीटर फ्री स्टाइल में झज्जर के सक्षम ने स्वर्ण, गुरुग्राम के अर्जुन ने रजत और झज्जर के मयंक जून ने कांस्य पदक हासिल किया है। गर्ल्स कैटेगरी में गुरुग्राम की रौनक ने स्वर्ण और हिसार की अवनिता ने रजत पदक हासिल किया है। बॉयज ग्रुप टू 400 मीटर फ्री स्टाइल में फरीदाबाद के दर्श ने स्वर्ण और गुरुग्राम के दक्ष ने सिल्वर मेडल हासिल किया है। गर्ल्स कैटेगरी में फरीदाबाद की लक्षिता ने स्वर्ण और पलवल की नियति ने रजत पदक हासिल किया है। बॉयज ग्रुप 3 के 400 मीटर फ्री स्टाइल में सोनीपत के इराज ने गोल्ड और पलवल के उज्ज्वल ने सिल्वर जीता है। गर्ल्स कैटेगरी में गुरुग्राम की सेरेना ने स्वर्ण और पलवल की अंजना ने रजत पदक हासिल किया है। बॉयज ग्रुप वन के 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में गुरुग्राम के कृष ने स्वर्ण और झज्जर के नितिन ने रजत पदक जीता है। गर्ल्स ग्रुप वन में गुरुग्राम की साम्या शिंगरी ने स्वर्ण और झज्जर की प्रियांशी ने रजत पदक जीता।
अनिल खत्री ने बताया कि प्रतियोगिता मे सभी जिलों से करीबन 950 तैराकों ने भाग लिया है। 4 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता का समापन 21 जुलाई को होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×