मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ईडी की कार्रवाई से गरमाई प्रदेश की राजनीति

09:21 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 20 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा में ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई से प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस जहां अपने साथियों के बचाव में आ गई है। वहीं भाजपा इसे स्वतंत्र कार्रवाई करार देकर मामले से पल्ला झाड़ रही है। ईडी द्वारा पिछले चार दिनों से हरियाणा में लगातार दबिश दी जा रही है। सोनीपत के मेयर द्वारा भाजपा में शामिल होने के बाद सोनीपत की राजनीति गरमाई हुई है। सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के गिरफ्तार होने के बाद उनके बचाव में आए कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की एक लहर बन चुकी है और लोगों में भाजपा के प्रति नाराजगी है।
उनका कहना है कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज़ को दबाने का काम किया जा रहा है। वह जितना विपक्ष को निशाने पर लेंगे उतना ही जनता भाजपा को निशाने में लेगी और हरियाणा में यही माहौल बन गया है। पंवार की गिरफ्तारी के बाद सामने आए कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद, चीफ व्हिप भारत भूषण बतरा, गोहाना विधायक जगबीर सिंह मलिक और झज्जर विधायक गीता भुक्कल ने आरोप लगाया कि विधायक सुरेंद्र पंवार की गिरफ़्तारी और कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर रेड का समय ये साबित करता है कि यह सब राजनीतिक विरोधियों को बेवजह डराने-धमकाने का प्रयास है।
आने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व, भाजपा की केंद्र सरकार के इशारों पर प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों और कांग्रेस जनों पर यह कार्रवाई साबित करती है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को भरपूर समर्थन मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से हताश और बेबस है।
कांग्रेस नेताओं ने देश की न्यायिक व्यवस्था में विश्वास जताते हुए कहा कि राजनीति से प्रेरित ऐसे मुक़दमों की पोल जल्द खुल जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सब समझती है और भाजपा का संविधान और लोकतंत्र विरोधी चेहरा पूरी तरह बेनक़ाब हो चुका है।

‘भाजपा सरकार को जनता देगी करारा जवाब’

कांग्रेस नेताओं ने कहा, प्रदेश की भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और आने वाले विधानसभा चुनाव में हरियाणा की बहादुर जनता अपनी वोट की चोट से इनको करारा जवाब देगी। इस पूरे घटनाक्रम पर उठे सियासी विवाद के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है। ईडी को जहां भी कुछ गलत लगता है या मिलता है तो वहां कार्रवाई की जाती है। यह पूरा विषय ईडी का है। ईडी को जहां कार्रवाई की जरूरत महसूस हो रही है वहां कार्रवाई की जा रही है। इस मामले का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस अपने घोटालों को छिपाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement