मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार के महाबीर स्टेडियम में होगा राज्य स्तरीय योग दिवस

08:05 AM Jun 14, 2024 IST
हिसार में राज्य स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह स्थल का निरीक्षण करते उपायुक्त प्रदीप दहिया। -हप्र
Advertisement

हिसार, 13 जून (हप्र)
हिसार के महाबीर स्टेडियम में राज्य स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त प्रदीप दहिया लघु सचिवालय के जिला सभागार में 21 जून को आयोजित होने वाले 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। इस बैठक में संबंधित सभी विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि समारोह में लगभग 10 हजार योग साधक शिरकत करेेंगे। नागरिक घर बैठे ही इस कार्यक्रम को देख सकेंगे, इसके लिए पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करवाया जाएगा। योग कार्यक्रम सुबह 6 बजे प्रारंभ होगा।
उपायुक्त ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम खंड स्तर से लेकर राज्य स्तर तक आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने खंड तथा उपमंडल स्तरीय सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे योग दिवस कार्यक्रम को हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाएं। इसके लिए तमाम तैयारियां समय रहते पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समारोह स्थल पर डॉक्टरों की टीम सहित एंबुलेंस तथा जन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पर्याप्त स्वस्थ पेयजल उपलब्ध रखने के निर्देश देते हुए अन्य विभागों के अधिकारियों की भी ड्यूटियां निर्धारित की।
उपायुक्त ने कहा कि समारोह में बड़ी संख्या में योग साधक पहुंच रहे हैं। इन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। इसके लिए व्यापक प्रबंध किए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement