For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्य स्तरीय योग दिवस समारोह 21 को बद्दी में

08:47 AM Jun 12, 2024 IST
राज्य स्तरीय योग दिवस समारोह 21 को बद्दी में
Advertisement

बीबीएन, 11 जून (निस)
21 जून को होने वाले दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के लिए बीबीएन की अनेक संस्थाओं ने योग भारती हिमाचल के प्रान्त संगठन मंत्री डा. किशोर ठाकुर की अध्यक्षता में सामूहिक बैठक का आयोजन किया जिसमें श्रीहरिओम योगा सोसायटी के प्रान्तीय अध्यक्ष डा. श्रीकान्त शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहे। श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि पिछले दस वर्षों से बद्दी में विशाल योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी 21 जून शुक्रवार को सुबह 5.30 से 7.30 बजे तक बद्दी के दशहरा मैदान में योग दिवस समारोह को एेतिहासिक बनाने के लिए हाउसिंग बोर्ड के हर घर तक पहुंचने का निर्णय लिया गया है जिसके लिए अलग-अलग समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि योग भारत की विरासत है जिसे आज पूरा विश्व अपना रहा है इसलिए इस दिन हर व्यक्ति को कम से कम एक घंटे के लिए योग दिवस में सम्मिलित अवश्य होना चाहिए।
योग भारती हिमाचल के प्रदेश संगठन मंत्री योगाचार्य डा. किशोर ठाकुर ने कहा कि प्रांतीय समारोह को लेकर बीबीएन वासियों में बहुत उत्साह है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बद्दी के प्रसिद्व व्यावसायी एवं उद्योगपति राजेश जिन्दल होंगे। उन्होंने कहा कि बद्दी में पूरे भारत के लोग निवास करते हैं और हमारा प्रयास हर घर तक योग को पहुंचाना है।

1000 लोगों को योग दिवस की टी-शर्ट मिलेंगी

लघु उद्योग संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक राणा ने कहा कि संगठन की ओर से हर व्यवसायी व उद्योगपति को योग दिवस की टी-शर्ट देकर सम्मानित किया जाएगा जिससे सभी के अंदर योग से जुड़ने का उत्साह पैदा होे और हर वर्ग के लोग योगमय जीवन अपनाएं। इसके इलावा भारत विकास परिषद, भारतीय मजदूर संघ, श्रीश्याम गौशाला सेवा समिति मढ़ावाला ने भी अपने कार्यकर्ताओं को टी-शर्ट बांटने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान पतंजलि योगपीठ, रेजिडेंटस वेलफेयर सोसायटी फेस 3, हिमुडा वेलफेयर सोसायटी, दुर्गा माता सेवा ट्रस्ट, बद्दी व्यापार मंडल, एसएस जैन सभा सोसायटी, माता जानकी सेवा सोसायटी, पर्यावरण गतिविधि, आर्य समाज बीबीएन, बसंती बाग कल्याण सभा सहित अनेक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे। ‎

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×