For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बाल मजदूरी रोकने के लिए स्टेट क्राइम यूनिट ने मारा छापा

08:50 AM Jul 20, 2024 IST
बाल मजदूरी रोकने के लिए स्टेट क्राइम यूनिट ने मारा छापा
रतिया में शुक्रवार को एक प्रतिष्ठान पर काम करने वाले बच्चे से पूछताछ करता स्टेट क्राइम यूनिट का सदस्य। -निस
Advertisement

रतिया, 19 जुलाई (निस)
स्टेट क्राइम यूनिट की टीम ने शुक्रवार सुबह बाल मजदूरी रोकने के लिए शहर के अनेक प्रतिष्ठानों पर छापे मारे। इस छापा कार्रवाई के दौरान अनेक स्थानों पर 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चे बाल श्रम करते हुए पाए गए। स्टेट क्राइम की टीम छापा कार्रवाई के पश्चात शहर के अनेक दुकानदारों में हड़कंप मच गया। जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों पर 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे रखे थे, उन्हें भूमिगत कर दिया।
स्टेट क्राइम यूनिट फतेहाबाद के सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने शहर के फतेहाबाद रोड, बुढ़लाडा रोड, संजय गांधी चौक, भगत सिंह चौक, मेन बाजार, टोहाना रोड व पुराना बाजार क्षेत्र के अनेक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। सब इंस्पेक्टर ने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर ही बाल श्रम को रोकने के लिए ही यह अभियान चलाया गया है।

काम करते मिले 14 वर्ष से कम आयु के 6 बच्चे

आज शहर के अनेक होटलों, ढाबों, चाय की दुकानों, कन्फेक्शनरी, रेहड़ियाें व अन्य प्रतिष्ठानों पर अवलोकन किया गया। उन्होंने बताया कि अनेक स्थानों पर आयु 14 वर्ष से कम आयु के 6 बच्चे काम करते पाए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट तैयार करके संबंधित विभाग को सौंप दी गई है। जहां कम आयु के बच्चे काम करते हुए पाए गए हैं, वहां के संबंधित दुकानदारों को भी विशेष नोटिस दिया गया है और उन्हें भविष्य में बाल श्रम अधिनियम की पालना करने के भी आदेश दिए गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×