For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

घरौंडा खंड के गांव कैमला का सितारा, ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

07:40 AM Jul 30, 2024 IST
घरौंडा खंड के गांव कैमला का सितारा  ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचा
घरौंडा के गांव कैमला के रोवर बलराज का फाइल फोटो। -निस
Advertisement

घरौंडा, 29 जुलाई (निस )
घरौंडा खंड के गांव कैमला का बलराज पंवार ओलंपिक रोइंग स्पर्धा में अपने अद्भुत प्रदर्शन से सबको चौंका चुका है। बलराज ने 28 जुलाई की दोपहर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है और अब उसका क्वार्टर फाइनल मैच 30 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर होगा। उनके घर वालों और समर्थकों को पूरी उम्मीद है कि बलराज इस राउंड में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे और सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाएंगे। बलराज ने 27 जुलाई को हीट्स राउंड में चौथा और 28 जुलाई को रिपचेज राउंड में दूसरा स्थान हासिल किया था। बलराज की मां कमला का कहना है कि उनका बेटा देश के लिए मेडल जरूर जीतेगा। वहीं, ग्रामीण बलराज, राजपाल व अन्य ने बताया कि मंगलवार को गांव के सिद्ध श्री लंगड़े बाबा मंदिर पर हवन किया जाएगा और बलराज की जीत के लिए प्रार्थना की जाएगी और एलईडी पर मैच देखा जाएगा।
हीट्स राउंड में चौथा और रिपचेज दूसरा स्थान
27 जुलाई को हुए हीट्स राउंड में बलराज ने चौथा स्थान हासिल किया था। हालांकि, इस राउंड में वे केवल 2 सेकंड से पीछे रह गए थे, जिससे उन्हें रिपचेज राउंड में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का एक और मौका मिला। बलराज ने 2000 मीटर की हीट्स 7:07.11 में पूरी की थी। रविवार को हुए रिपचेज राउंड में बलराज ने 7 मिनट 12 सेकंड और 41 मिली सेकिंड में अपनी रेस पूरी की और दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। हर रिपचेज राउंड से पहले दो खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई करते हैं, जबकि बाकी खिलाड़ी सेमीफाइनल ई/एफ में जाते हैं।
बलराज की मां कमला, बहन मनीषा, भाई संदीप और पत्नी सोनिया का कहना है कि हीट्स में भले ही बलराज को चौथा स्थान मिला हो, लेकिन हमें पूरी उम्मीद थी कि बलराज रिपचेज राउंड का मौका नहीं खोएगा और हमारी उम्मीदों पर वह खरा उतरा। हमें उसकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है और वह मेडल जरूर जीतकर आएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×