मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Stampede in concert: किन्शासा में संगीत कार्यक्रम में भगदड़, सात लोगों की मौत

10:04 AM Jul 28, 2024 IST
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

किन्शासा, 28 जुलाई (एपी)

Stampede in concert: कांगो की राजधानी किन्शासा में शनिवार रात एक संगीत कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई, जिससे सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

किन्शासा के गवर्नर डैनियल बुम्बा ने बताया कि मशहूर गायक माइक कलमबाई राजधानी के मध्य में स्थित स्टेड डेस मार्टियर्स स्टेडियम में आयोजित संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दे रहे थे, तभी वहां भगदड़ मच गई।

उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में 80,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। सरकारी टेलीविजन चैनल ‘आरटीएनसी' की खबर के मुताबिक, स्टेडियम में भगदड़ मचने से सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि स्टेडियम में भगदड़ कैसे मची। उन्होंने कहा कि घटना की जांच जारी है। हालांकि, कार्यक्रम का आयोजन करने वाली प्रबंधन कंपनी माजाबु गॉस्पेल ने कहा कि यह घटना उस समय हुई, जब ''सुरक्षाकर्मी कुछ उपद्रवियों को शांत कराने का प्रयास कर रहे थे।''

आयोजकों ने बताया कि संगीत कार्यक्रम का लुत्फ उठाने के लिए लगभग 30,000 लोग स्टेडियम पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि माइक कलमबाई के अलावा कई अन्य लोकप्रिय कलाकारों को भी इस संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देनी थी।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsInternational newsMike KalmbaiStampede at Music FestivalStampede in Kinshasaअंतरराष्ट्रीय समाचारकिन्शासा में भगदड़माइक कलमबाईसंगीत समारोह में भगदड़हिंदी समाचार
Advertisement