मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पार्किंग एरिया में सजे स्टाल, सड़क पर लगा लंबा जाम

07:22 AM Oct 30, 2023 IST
पंचकूला के सेक्टर-7 मार्केट में रविवार को पार्किंग एरिया में सजी दुकानें। -हप्र

पंचकूला, 29 अक्तूबर (हप्र)
पंचकूला के सेक्टर 7 की मार्केट में त्योहारी सीजन में सबसे ज्यादा गहमागहमी है। मार्केट में स्टाल लग रहे हैं, पार्किंग एरिया में दुकानदारों ने टेंट लगा कर स्टाल लगा लिए हैं, ऐसे में चालकों को मजबूरीवश वाहन सड़क पर खड़े करने पड़ रहे हैं जिसके कारण मार्केट में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है। सेक्टर निवासियों का कहना है कि नगर निगम और एचएसवीपी को लोगों की दिक्कतों को ध्यान में रख कर ही पार्किंग एरिया में स्टाल लगाने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर अवैध रूप से सामान सजा है, ऊपर से स्टाल अलग लगे हैं जिससे भीड़ ज्यादा हो रही है।
सेक्टर-9 की मार्केट का भी यही हाल है, यहां पर अवैध रूप से बरामदों में सामान सजा है, अवैध रेहड़ी फड़ी वाले सड़क पर दिन भर खड़े रहते हैं जिन्हें पूछने वाला कोई नहीं है। इससे सेक्टर 9 के लोग भी परेशान हो रहे हैं। सेक्टर 9 में पार्किंग एरिया के बाहर तक जाम लगा होने से दिक्कत ज्यादा बढ़ गई हैं। इसी प्रकार सेक्टर 11 में पार्किंग के बाहर सड़क पर गाड़ियां पार्क हो रही हैं जिससे आवाजाही प्रभावित होती है। सेक्टर 15, 20 , 6 में भी वाहनों की लंबी कतारें सड़क पर ही लगती हैं।

Advertisement

चंडीगढ़ के गांव खुड्डा लाहौरा में रविवार को सड़क किनारे लगे स्टालों के कारण लगा जाम। -प्रदीप तिवारी

दीपावली तक रहेगी गहमागहमी

त्योहारों के चलते दीपावली तक सेक्टर 7, 9, 11, 15 और 20 में ऐसे ही रश रहेगा। पंचकूला के सेक्टर 7 में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। यहां पर पंचकूला के अलावा आसपास के इलाकों से भी लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचते हैं इसलिए यहां लोगों की भीड़ त्योहारों पर सबसे ज्यादा रहती है।

पार्किंग की हो उचित व्यवस्था : रावल

पूर्व मेयर और कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र रावल ने कहा कि प्रशासन को सभी मार्केटों में लोगों के वाहन पार्क करने के लिए जगह निर्धारित करनी चाहिए। सड़क पर वाहन खड़े होने के कारण जाम लग रहा है जिसे सुचारू करवाने के लिए पुलिस प्रशासन को भी आगे आना चाहिए।

Advertisement

Advertisement