For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मांगें पूरी न होने से स्टाफ नर्सों में रोष, काले बिल्ले लगाकर किया काम

10:20 AM Jul 24, 2024 IST
मांगें पूरी न होने से स्टाफ नर्सों में रोष  काले बिल्ले लगाकर किया काम
गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ मंगलवार को ब्लैक बैज लगाकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए। -हप्र
Advertisement

झज्जर, 23 जुलाई (हप्र)
जिले के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ नर्सों ने आज काले बिल्ले लगाकर सरकार का विरोध किया। स्टाफ नर्सें लगातार 2 दिन काले बिल्ले लगाकर काम करेंगी और उसके बाद 25 जुलाई को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल की जाएगी। इतना ही नहीं स्टाफ नर्सों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं कीं तो वे बड़ा आंदोलन भी कर सकती हैं।
दरअसल, सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ नर्सें पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार के सामने प्रदर्शन करती आ रही हैं लेकिन सरकार ने उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। अब स्टाफ नर्सों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए सरकार से सीधी लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। स्टाफ नर्सें केंद्र सरकार की तर्ज पर 7200 रुपए नर्सिंग अलाउंस देने, स्टाफ नर्सों को ग्रुप सी से बी में लाने और डीएचएस में नर्सिंग डायरेक्टर की पोस्ट भरने की मांग कर रही हैं लेकिन सरकार इनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। आज और कल स्टाफ नर्सें अस्पतालों में काले बिल्ले लगाकर काम करेंगी जबकि 25 जुलाई को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान स्टाफ नर्सों ने किया है। उनका साफ तौर पर कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो 25 जुलाई को 2 घंटे की सांकेतिक हड़ताल होगी और इसके बाद स्टाफ नर्सें कोई बड़ा आंदोलन भी कर सकती हैं।

नर्सिंग ऑफिसर्स ने ब्लैक बैज लगा किया काम

गुरुग्राम (हप्र) : वर्षों से लम्बित मांगों को पूरा करवाने के लिए मंगलवार को ऑल नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के बैनर तले गुरुग्राम जिले के सभी नागरिक अस्पतालों, पीएचसी, सीएचसी, एसडीएच में नर्सिंग ऑफिसर्स ने एकजुटता दिखाई। सभी ने ब्लैक बैज लगाकर स्वास्थ्य विभाग, सरकार से अपनी मांगें पूरी करने की गुहार लगाई। ऑल नर्सिंग ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के बैनर तले यहां नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 में ब्लैक बैज लगाकर एकजुट हुईं नर्सिंग ऑफिसर्स ने कहा कि केंद्र सरकार के समान नर्सिंग अलाउंस 7200 रुपये किया जाए। साथ ही उन्हें ग्रुप-सी से ग्रुप-बी में शामिल किया जाए। वर्षों से एसोसिएशन इन मांगों को सरकार के समक्ष रख रही है, लेकिन आज तक इन पर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। नर्सिंग ऑफिसर्स ने कहा कि सरकार इस सांकेतिक विरोध को देखते हुए उनकी दो प्रमुख मांगों को 28 जुलाई तक पूरा करे। ऐसा नहीं किया गया तो 28 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा जिसमें प्रदेशभर से नर्सिंग ऑफिसर्स करनाल पहुंचेंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×