मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एसएसटी और पुलिस ने पकड़ा 11.29 करोड़ कैश और मादक पदार्थ

11:36 AM Sep 29, 2024 IST

अम्बाला शहर, 28 सितंबर (हप्र)
विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए नकद राशि, मादक पदार्थ, शराब और अन्य प्रलोभन वाली वस्तुओं को सीज करने के लिए चारों विधानसभा क्षेत्रों में गठित एफएसटी और एसएसटी टीमों के साथ-साथ पुलिस ने 16 से 27 सितंबर तक 11.29 करोड़ की नकदी, शराब और मादक पदार्थ पकड़े हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने आज यहां बातचीत करते हुए बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2024 को निष्पक्ष, पारदर्शिता और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए अम्बाला शहर, अम्बाला कैंट, मुलाना और नारायणगढ़ विधानसभा में एसएसटी टीमों द्वारा जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। टीमें सूचना मिलने के बाद कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं। साथ ही पुलिस प्रशासन भी चुनावों की तमाम गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।
उन्होंने बताया कि अम्बाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से 9.30 करोड़ की नकद राशि और मादक पदार्थ, अम्बाला शहर से 60 लाख रुपए, मुलाना से 82 लाख रुपए और नारायणगढ़ से लगभग 55 लाख की नकद राशि और मादक पदार्थों को सीज किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव के लिए मतदान 5 अक्तूबर को होना है और 8 अक्तूबर को मतगणना का कार्य किया जाएगा। अब चारों विधानसभा क्षेत्रों में एसएसटी, एफ एसटी और पुलिस प्रशासन को पूरी मुस्तैदी के साथ 24 घंटे ड्यूटी करनी होगी। इस दौरान जरा सी भी लापरवाही ठीक नहीं होगी।
50 हजार से नकदी ले जाने की इजाजत नहीं : जिला निर्वाचन अधिकारी पार्थ गुप्ता के अनुसार किसी भी व्यक्ति को चुनावों के दौरान 50 हजार से ज्यादा नकद राशि लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। जो भी व्यक्ति 50 हजार से ज्यादा नकद राशि लेकर चलेगा, उस व्यक्ति की एसएसटी टीमों द्वारा तलाशी के दौरान नकद राशि पकड़ ली जाएगी। अगर किसी व्यक्ति से 10 लाख सेे ज्यादा नकद राशि बरामद होती है तो एसएसटी टीम द्वारा आयकर विभाग की टीम को बुलाकर कार्रवाई करवानी होगी।

Advertisement

Advertisement