मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एसआरके बृहस्पतिवार को करनाल में दिखाएगा दम, एक मंच पर होगी कांग्रेस की तिकड़ी

04:54 PM Jul 19, 2023 IST
कुमारी सैलजा
Advertisement

चंडीगढ़, 19 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा कांग्र्रेस का ग्रुप- एसआरके यानी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और किरण चौधरी बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र करनाल में दम दिखाएगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की कॉमन पात्रता परीक्षा, सरकारी नौकरियों, बेरोजगारी और महंगाई सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस की यह तिकड़ी आंदोलन करेगी।
कर्नाटक में प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से हरियाणा में एंटी हुड्‌डा खेमा काफी एक्टिव हो गया है। एक दौर ऐसा भी था जब रणदीप सिंह सुरजेवाला और किरण चौधरी के बीच छत्तीस का आंकड़ा था। सैलजा का भी अपना अलग से ग्रुप था। अब राजनीतिक हालात यह हैं कि कांग्रेस के ये तीनों नेता एक मंच पर हैं और मिलकर हुड्‌डा खेमे के खिलाफ लामबंद हैं।
एसआरके के गठन की शुरूआत पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस से हुई थी। चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सैलजा, सुरजेवाला और किरण ने सामुहिक रूप से प्रेस कांफ्रेंस की थी। उसी दिन तीनों ने ये संकेत दे दिए थे कि वे आगे भी इसी तरह एक प्लेटफार्म पर नज़र आएंगे। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को करनाल में युवाओं के मुद्दे पर यह तिकड़ी बड़ा आंदोलन कर रही है।
युवा एक्टिविस्ट श्वेता ढुल द्वारा बुधवार को कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर से ‘युवा अधिकार यात्रा’ की शुरूआत की गई है। युवाओं को तिरंग के साथ लेकर चल रही यह यात्रा बुधवार की रात नीलोखेड़ी में प्रवास करेगी। इसके बाद बृहस्पतिवार को सुबह नीलोखेड़ी से करनाल के लिए रवाना होगी। जीटी रोड पर कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी भी इस यात्रा में शामिल होंगे। इन तीनों नेताओं ने पिछले कई दिनों से इसकी तैयारी की हुई है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने 30 जुलाई को सिरसा में बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम करने का ऐलान किया हुआ है। सिरसा में होने वाली सैलजा की रैली में रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी के अलावा सैलजा समर्थक विधायक भी शामिल होंगे। कुल मिलाकर कांग्रेस की गुटबाजी आने वाले दिनों में और बढ़ने के हालात प्रदेश में पैदा हो गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘कांग्रेस‘तिकड़ी’एसआरकेकरनालदिखाएगाबृहस्पतिवार
Advertisement