मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हुड्डा के ‘विपक्ष आपके समक्ष’ का जवाब करनाल में देगा एसआरके

10:26 AM Jul 12, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 11 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ ‘बैटिंग’ करने लगे है। हुड्डा खेमा जहां भिवानी में किए ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की कामयाबी से प्रसन्न है वहीं एंटी हुड्डा खेमे ने मिलकर इसका जवाब देने की तैयारी कर ली है। एसआरके यानी सैलजा, रणदीप और किरण की तिकड़ी ने मिलकर 20 जुलाई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्वाचन क्षेत्र करनाल में ताकत दिखाने का फैसला लिया है।
एसईटी (कॉमन पात्रता परीक्षा), युवाओं को रोजगार, महंगाई, भ्रष्टाचार सहित कई अहम मुद्दों को लेकर कांग्रेसियों की यह तिकड़ी सरकार को घेरेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, पार्टी राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा पूर्व मंत्री व तोशाम विधायक किरण चौधरी इस कार्यक्रम के बहाने एक बार फिर एक ही प्लेटफार्म पर नज़र आएंगे। इससे पहले तीनों नेता मिलकर चंडीगढ़ में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर चुके हैं। 30 जुलाई को सैलजा ने सिरसा में बड़ा आयोजन करने का ऐलान किया हुआ है। सिरसा से कुमारी सैलजा सांसद भी रही हैं और वे एक बार फिर अंबाला संसदीय क्षेत्र के साथ सिरसा में काफी एक्टिव नज़र आ रही हैं। सिरसा के इस आयोजन में सैलजा के साथ रणदीप और किरण भी नजऱ आएंगे। अहम बात यह है कि तीनों ही नेता मिलकर अब सामूहिक कार्यक्रम तय कर रहे हैं ताकि हुड्डा खेमे को बार-बार चुनौती दी जा सके। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 15 जुलाई को धर्मनगरी-कुरुक्षेत्र में ‘मौन सत्याग्रह आंदोलन’ करने की तैयारी की हुई है। इस तिकड़ी के इस आयोजन से दूरी बनाने की खबरें आ रही हैं।
अहम बात यह है कि हुड्डा खेमे को लेकर तीनों ही नेता कुछ बोल नहीं रहे हैं। इन नेताओं का कहना है कि हम मिलकर सरकार की नाकामियों को उजागर कर रहे हैं। महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर लोगों की आवाज उठा रहे हैं। आगे भी तीनों मिलकर इसी तरह से प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाते रहेंगे। किरण का कहना है कि बुधवार को कांग्रेस पूरे देश में सत्याग्रह कर रही है, इसलिए दादरी में आयोजन रखा है।

फिर गरमाया संगठन गठन का मुद्दा
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने एक बार फिर संगठन गठन का मुद्दा उठा दिया है। उनका कहना है कि प्रदेशाध्यक्ष चौ़. उदयभान को तुरंत संगठन का गठन करवाना चाहिए। यहां बता दें कि सैलजा खुद दो वर्षों से भी अधिक समय तक प्रदेशाध्यक्ष रह चुकी हैं। उन्होंने कई बार प्रदेश कार्यकारिणी तथा जिला व ब्लाक प्रधानों का गठन करने की कोशिश की, लेकिन गुटबाजी के चलते वे चाहकर भी कुछ नहीं कर पाईं।
मौन सत्याग्रह आज, पोस्टर में हुड्डा् और उदयभान के फोटो नहीं
बुधवार को किरण चौधरी तथा उनकी बेटी व कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष श्रुति चौधरी चरखी दादरी स्थित मंगल मार्केट में मौन सत्याग्रह करेंगी। बुधवार को होने वाले किरण के इस आयोजन को लेकर दादरी जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से एक पोस्टर भी जारी किया है। इसमें सैलजा व रणदीप के अलावा प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व मंत्री स्व़ सुरेंद्र सिंह के फोटो लगाए हैं। इस पोस्टर में प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के फोटो नहीं हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
एसआरकेकरनालविपक्षसमक्षहुड्डा
Advertisement