मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गुरुद्वारा के नये भवन में हुआ श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश

07:48 AM Sep 17, 2023 IST
कैथल गुरुद्वारा साहिब के लंगर हाल का भी उद्घाटन करते हुए सेवादल के डायरेक्टर महेंद्र सिंह शाह, मनिंदर सिंह एडवोकेट व अन्य। -हप्र

कैथल, 16 सितंबर (हप्र)
गुरबाणी और शबद कीर्तन के साथ शनिवार को गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश किया गया। संगत ने रंग बिरंगे फूलों की बरखा कर श्री गुरु ग्रंथ साहब को सुशोभित किया गया।
इस दौरान गुरुद्वारा साहिब के नये भवन की चाबियां भी हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान को सौंपी गई। एचएसजीएमसी के प्रधान जत्थेदार भूपेंद्र सिंह असंध ने गुरुद्वारा साहिब के लंगर हाल का भी उद्घाटन किया। हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के प्रधान जत्थेदार भूपिंदर सिंह असंध ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर सेवा दल ने बाखूबी सेवा करते हुए सुंदर एवं आकर्षक श्री दरबार साहिब का निर्माण करवाया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर, पूर्व प्रधान बलजीत सिंह दादूवाल ने भी शबद कीर्तन में हिस्सा लिया।
सिख जत्थेदारों ने सफल आयोजन के श्री गुरु तेग बहादुर सेवादल दल कैथल और इलाके की सिख संगत को बधाई दी। श्री दरबार साहिब अमृतसर से आए हजूरी रागी शौकीन सिंह, गुरजंट सिंह रसिया व कार सेवा पिहोवा व कैथल के जत्थेदार मोहिदर सिंह ने भी गुरबाणी का घटों लगातार शबद कीर्तन जाप कर संगत को निहाल किया। गुरुद्वारा के महाकवि भाई संतोख सिंह लंगर हाल में दिनभर सैकड़ों की संख्या में संगत ने लंगर ग्रहण किया। गुरु तेगबहादुर सेवादल की ओर से भवन निर्माण में सेवा करने वाले शख्सियतों को सम्मानित भी किया।
इस मौके पर सेवादल के डायरेक्टर महेंद्र सिंह शाह, मनिंदर सिंह एडवोकेट, सेवा दल प्रधान शीशन सिंह शाह, पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह मेहंदीरत्ता, गुरचरण सिंह, हरियाणा कमेटी मैंबर अंग्रेज सिंह गोराया, सुखबीर सिंह मांडी, गुरुचरण सिंह भाटिया, सुरेंद शाह, विक्रम सिंह मुल्तानी बलविंदर सिंह आदि संगत मौजूद थी। कार्यक्रम में पहुंची एसएचजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कहा कि किसी भी राज्य में सिखों के धर्म के संगठन में कोई दखलअंदाजी नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Advertisement