मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खेल स्टेडियम का होगा कायाकल्प, उपलब्ध होंगी अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं

08:31 AM Jul 12, 2024 IST
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को खेल स्टेडियम को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र
अम्बाला शहर, 11 जुलाई
सेक्टर-10 अम्बाला शहर में स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम के दिन फिरने और इसके कायाकल्प की संभावनाएं जग गई हैं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही यहां खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के परिवहन एवं बाल विकास मंत्री ने स्टेडियम के कायाकल्प के लिए अधिकारियों को 25 जुलाई तक इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) व अन्य कागजी कार्रवाई पूर्ण करने को कहा ताकि स्टेडियम में कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। दरअसल आज परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने उच्चाधिकारियों के साथ अपने गृह क्षेत्र के इस स्टेडियम का निरीक्षण करके इसको अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप विकसित करने व स्टेडियम का कायाकल्प करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंनेे स्टेडियम में हॉकी मैदान, रनिंग ट्रैक, बैडमिंटन हॉल सहित निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का भी निरीक्षण किया।
स्टेडियम पहुंचने पर असीम गोयल से सबसे पहले यहां रनिंग ट्रैक व हॉकी के मैदान का जायजा लिया और अधिकारियों को अम्बाला के खिलाडिय़ों की एस्ट्रोटर्फ की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही स्टेडियम की दशा को सुधारस्ने को कहा। उन्होंने स्टेडियम में निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का भी जायजा लिया और मौजूद उच्चाधिकारियों से विस्तृत जानकारी हासिल की। मंत्री गोयल ने स्टेडियम में अव्यवस्थाओं का शिकार हो रहे बैडमिंटन हॉल के भी कायाकल्प के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैडमिंटन हॉल मौजूदा समय में जिस स्थिति में है यह खिलाड़ियों के खेलने योग्य नहीं है। इसलिए इस बैडमिंटन हॉल का भी विस्तार करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कायाकल्प किया जाये।

खिलाडि़यों को मिलेगी बड़ी सौगात

पत्रकारों से बातचीत करते हुए परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बताया कि स्टेडियम की व्यवस्था व खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं का लेकर उच्च अधिकारियों के साथ स्टेडियम का दौरा करके जायजा लिया गया है। इसमें निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का स्कोप बढ़ाने का और बैडमिंटन हॉल को बड़ा करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने सहित स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ व पूरे स्टेडियम का कायाकल्प करवाने को लेकर चर्चा हुई है। स्टेडियम के कायाकल्प के लिए विशेष रूप से खेल स्टेडियम के निर्माण करने वाले बुद्धिजीवी आर्किटेक्ट व कन्सलेन्ट से भी विचार विमर्श करके ही रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी व खेल मंत्री से चर्चा करके जल्द ही अम्बाला के खिलाडियों को बड़ी सौगात देने का प्रयास किया जायेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement