For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खेलों से अनुशासित जीवन की मिलती है प्रेरणा : नवीन गोयल

11:04 AM Mar 20, 2024 IST
खेलों से अनुशासित जीवन की मिलती है प्रेरणा   नवीन गोयल
गुरुग्राम में मंगलवार को द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक एथलीट मीट में विजेताओं को सम्मानित करते मुख्य अतिथि नवीन गोयल। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 19 मार्च (हप्र)
द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय की 71वीं वार्षिक एथलीट मीट का मंगलवार को व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने शुभारंभ किया। उन्होंने प्रतिभागी खिलाड़ियों द्वारा की गई मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने इस आयोजन के लिए महाविद्यालय प्रबंधन को बधाई दी। नवीन गोयल ने ध्वजारोहण व 100 मीटर दौड़ के विजेताओं को सम्मानित भी किया। कॉलेज मीडिया अधिकारी प्रो. लीलामणि गौड़ ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत मशाल जलाकर और खिलाड़ियों की शपथ के साथ हुई। उन्होंने कहा कि खेलों से व्यक्ति फिट रहता है। हमें अनुशासित जीवन जीने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने कहा कि छात्रों का खेलों के प्रति एथलीट मीट रुझान बढ़ाती है। कोई भी छात्र खिलाड़ी सिर्फ सालाना एथलीट में ही भाग लेकर खेलों में आगे नहीं बढ़ सकता। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य घनश्याम दास ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लगातार खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए विशेष योजनाएं बनाई जा रही हैं। मंच संचालन प्रो. राजकुमार शर्मा ने किया। इस मौके पर महाविद्यालय के उप-प्रधानाचार्य भूप सिंह, एलएम गौड़, नीलमणि गौड़, राजकुमार शर्मा, शिवालिक, मनीषा राणा, एनसीसी के प्रमुख सैनी, फोगाट, पद्मश्री अवार्डी सुनील डबास, राकेश को एथलीट मीट के बेहतर आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं।

फर्राटा दौड़ में मुस्कान ने बनाया रिकॉर्ड

कॉलेज की छात्रा मुस्कान ने 100 मीटर फर्राटा दौड़ में सबको पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड कायम किया। काजल और पारुल को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। मुस्कान ने 200 मीटर और 400 मीटर महिला रेस, शॉट पुट और लॉन्ग जंप में भी प्रथम स्थान हासिल किया। जैवलिन थ्रो और डिस्कस थ्रो में काजल प्रथम रही। पुरुष वर्ग में आर्यन कटारिया ने जैवलिन थ्रो हैमर थ्रो और शॉट पुट में प्रथम स्थान हांसिल किया। 800 मीटर, 1500 मीटर दौड़ और लॉन्ग जंप में बिरेंद्र बीए प्रथम वर्ष का छात्र प्रथम रहा। वहीं 200 और 400 मीटर दौड़ में नवीन तिवारी बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र प्रथम रहा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×