For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat: खेल पंचाट विनेश की अपील पर फैसला आज शाम सुनाएगा

04:02 PM Aug 10, 2024 IST
vinesh phogat  खेल पंचाट विनेश की अपील पर फैसला आज शाम सुनाएगा
Paris 2024 Olympics - Wrestling - Women's Freestyle 50kg 1/8 Final - Champ de Mars Arena, Paris, France - August 06, 2024. Vinesh Phogat of India celebrates winning the match against Yui Susaki of Japan.
Advertisement

पेरिस, 10 अगस्त (भाषा)

Vinesh Phogat: खेल पंचाट (कैस) का तदर्थ प्रभाग भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर शनिवार को यहां स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे) अपना फैसला सुनाएगा।

Advertisement

मामले की सुनवाई शुक्रवार को समाप्त हुई जिसमें कैस ने विनेश की अपील स्वीकार कर लिया। विनेश ने फाइनल की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ अपील की थी। ॉ

कैस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘ओलंपिक खेलों से संबंधित कैस मध्यस्थता नियमों के अनुच्छेद 18 के आवेदन के तहत कैस के तदर्थ प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को 10 अगस्त 2024 को पेरिस के समय 18:00 बजे तक फैसला देने के लिए समय सीमा बढ़ा दी है।"

Advertisement

ओलंपिक के दौरान विवाद निवारण के लिए विशेष रूप से बनाए गए तदर्थ प्रभाग ने कहा था कि रविवार को पेरिस खेलों के समापन से पहले फैसले की उम्मीद की जा सकती है। सुनवाई के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को कहा कि उसे सकारात्मक फैसले की उम्मीद है।

आईओए ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि पहलवान विनेश फोगाट द्वारा खेल पंचाट (कैस) के तदर्थ प्रभाग के समक्ष उनके वजन में विफलता के खिलाफ दायर आवेदन का सकारात्मक समाधान होगा। ''

विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं। भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिये जाने की मांग की है क्योंकि मंगलवार को अपने मुकाबलों के दौरान उनका वजन निर्धारित सीमा के अंदर था। विनेश का पक्ष जाने माने सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे और विदुष्पत सिंघानिया ने रखा ।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×