For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्पिनिंग मिलों के मजदूरों ने जिला सचिवालय पर किया रोष प्रदर्शन

10:29 AM Apr 05, 2024 IST
स्पिनिंग मिलों के मजदूरों ने जिला सचिवालय पर किया रोष प्रदर्शन
पानीपत जिला सचिवालय प्रांगण में न्यूनतम वेतन व श्रम कानून लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते स्पिनिंग मिलों के मजदूर। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 4 अप्रैल (हप्र)
पानीपत इंडस्ट्रियल वर्कर यूनियन संबंधित सीटू के नेतृत्व में स्पिनिंग उद्योग के सैकड़ो मजदूरों ने न्यूनतम वेतन देने और श्रम कानून लागू करवाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को जिला सचिवालय प्रांगण में रोष प्रदर्शन किया गया।
सीटू के राज्य सचिव विनोद देशवाल ने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र व राज्य की सरकारों की मजदूर विरोधी नीतियों के चलते आज देश के मजदूर वर्ग को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। देश व दुनिया में पानीपत की पहचान टेक्सटाइल नगरी के रूप में है और यहां पर कई लाख मजदूर फैक्टरियों में काम करते हैं, लेकिन उद्योगों में श्रम कानूनों की पालना नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत से मजदूरों को तो हरियाणा सरकार द्वारा तय किया गया न्यूनतम वेतन भी फैक्टरी मालिकों द्वारा नहीं दिया जा रहा है। आरोप लगाया कि उद्योगों में श्रम कानूनों को पूरी तरह से लागू न करके मजदूरों का एक तरह से शोषण किया जा रहा है।
सीटू जिला प्रधान सुनील दत्त ने कहा कि मोदी सरकार ने तो पूंजीपतियों के हित में श्रम कानूनों को खत्म करके चार लेबर कोड लागू करके मजदूर वर्ग के हितों पर पर ही कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग के खिलाफ नीतियां बनाने वाली केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली मोदी सरकार को लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ता से बाहर करना होगा। प्रदर्शन को सीटू जिला सचिव जयभगवान व कोषाध्यक्ष नवीन सपड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि उद्योगों में अब मजदूरों का शोषण किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×