मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

स्पाइसजेट का दिल्ली-दुबई विमान कराची में उतरा

12:17 PM Jul 06, 2022 IST

नयी दिल्ली/कराची, 5 जुलाई (एजेंसी)

Advertisement

फ्यूल इंडीकेटर में खराबी के कारण स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को मंगलवार को कराची में उतारना पड़ा। विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान से संबंधित यह छठी घटना है। डीजीसीए मंगलवार की घटना सहित सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहे बोइंग 737 मैक्स विमान के बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दिखने लगी, जिसके कारण विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर जांच की गई, तो बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं पाया गया।

Advertisement

पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (पीसीसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि इस विमान को तकनीकी खामी की वजह से कराची हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। उन्हाेंने कहा, ‘पायलट ने पाकिस्तान के वायुक्षेत्र में उड़ान के दौरान संपर्क किया और बताया कि विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई है। उसने आपात स्थिति में विमान उतारने का अनुरोध किया, जिसकी मानवीय आधार पर अनुमति दे दी गई।’ उन्होंने बताया कि विमान में करीब 100 यात्री मौजूद थे।

हालांकि स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान सामान्य तरीके से उतरा। विमान में किसी भी अन्य खराबी की कोई सूचना नहीं है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘संकेतक लाइट में खराबी के कारण विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। विमान कराची में सुरक्षित उतरा और यात्रियों को भी सुरक्षित उतार लिया गया।’

विमान की विंडशील्ड में दरार

नयी दिल्ली : स्पाइसजेट के क्यू 400 विमान को 23,000 फुट की ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आने के बाद मंगलवार को मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया। डीजीसीए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम सातवीं घटना है। अधिकारियों ने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) सभी घटनाओं की भी जांच कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि स्पाइसजेट की कांडला-मुंबई उड़ान जब 23,000 फुट की ऊंचाई पर थी तो इसके विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद पायलटों ने मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर विमान को उतारा।

Advertisement
Tags :
कराचीदिल्ली-दुबईविमानस्पाइसजेट