For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शराब के शौकीनों पर होगी खास नज़र, लगेंगे अतिरिक्त नाके

07:56 AM Dec 31, 2023 IST
शराब के शौकीनों पर होगी खास नज़र  लगेंगे अतिरिक्त नाके
नववर्ष के उपलक्ष्य में चंडीगढ़ में एलांते मॉल जाने के लिये उमड़ी भीड़। यातायात व्यवस्थित करने के लिये चौराहे पर बैरिकेडिंग करनी पड़ी। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 30 दिसंबर
पंचकूला और चंडीगढ़ में नव वर्ष के मौके पर पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। इस दौरान शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर पुलिस की खास नजर रहेगी। जानकारी के मुताबिक नव वर्ष के उपलक्ष पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पंचकूला में पुलिस की ओर से शरारती तत्वों, हुड़दंग और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए शहर में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी ताकि आमजन को किसी प्रकार से कोई परेशानी न हो और कानून व्यवस्था कायम रहे। पंचकूला शहर में 26 पुलिस नाके, 10 ड्रंक एंड ड्राइव के स्पेशल नाके लगाये जायेंगे और इसके अलावा पुलिस की 19 इमरजेंसी व्हीकल (डायल 112), 11 पीसीआर, 25 क्यूआरटी, 24 पुलिस राईडर तथा महिलाओ की सुरक्षा को लेकर पुलिस की दुर्गा शक्ति की एक टीम तैयार रहेगी। शहर में करीब 300 पुलिस कर्मचारी नव वर्ष के उपलक्ष पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा सबंधित थाना की टीम द्वारा अपने-2 अधीन क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग गश्त करेंगी। ट्रैफिक पुलिस द्वारा 10 स्पेशल ड्रंक डाईव के तहत नाकाबदी करके चेक किया जायेगा। पंचकूला पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिह ने कहा कि नव वर्ष के उत्सव पर सेफ एंड सिक्योर को लेकर पुलिस की लगातार निगरानी रहेगी ताकि आमजन को किसी प्रकार से परेशानी न हो।

Advertisement

चंडीगढ़ मेंं 1500 जवानों की ड्यूटी

मनीमाजरा (चंडीगढ़) : चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। इसमें 1500 जवानों की 31 दिसंबर की रात के लिए ड्यूटी लगाई गई है। रात को 12 बजे तक ही नए साल का जश्न मनाने की अनुमति दी गई है। उसके बाद सभी क्लब, पब और रेस्टोरेंट बंद करवा दिए जाएंगे। इसके लिए चंडीगढ़ की एसएसपी कंवरदीप कौर ने सभी थाना प्रभारी, डीएसपी के साथ बैठक कर निर्देश दिए हैं। नए साल को के सेलिब्रेशन को लेकर चंडीगढ़ शहर में दोपहर से ही नाकाबंदी कर दी जाएगी। इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस शहर की सीमाओं पर नाके लगाएगी। नए साल के जश्न को देखते हुए भीड़- भाड़ के कारण एलांते मॉल में भी अपना कमांड सेंटर बनाया है। इसके लिए पुलिस माल के सीसीटीवी और अनाउंसमेंट सेंटर पर खुद के कर्मचारी बिताएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement