For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्पीकर ने लिया कड़ा नोटिस, डीजीपी को लिखा पत्र

07:08 AM Jun 04, 2024 IST
स्पीकर ने लिया कड़ा नोटिस  डीजीपी को लिखा पत्र
Advertisement

चंडीगढ़, 3 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नरवाना और होडल के विधायकों के आवास पर हुई गोलीबारी की घटनाओं पर संज्ञान लिया है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को पत्र लिख कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व उन्होंने पुलिस महानिदेशक को फोन कर इन घटनाओं का विस्तृत ब्योरा भी लिया।
22 मई की रात नरवाना से जजपा विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा और पहली जून को होडल से भाजपा विधायक जगदीश नैय्यर के आवास पर गोलीबारी की गंभीर घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं से दोनों विधायकों के परिजनों तथा उनके आस-पड़ोस में भय का माहौल बना हुआ है। गुप्ता ने दोनों घटनाओं पर संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को हिदायत दी कि इन घटनाओं की जांच प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध ढंग से करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। गुप्ता ने दोनों विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ाने को कहा है। पुलिस महानिदेशक को इन घटनाओं की जांच रिपोर्ट के संबंध में 15 दिन के भीतर अवगत करवाना होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायक अपने हलके के लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे जनता की समस्याओं के निराकरण और अपने हलके के विकास कार्यों के लिए उत्तरदायी हैं। विधायकों के आवास पर इस प्रकार की घटनाओं से जनता में भी गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि जनमानस में सुरक्षा को लेकर विश्वास का वातावरण बहुत आवश्यक है। पुलिस को इन घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर निर्धारित समय अवधि मंक रिपोर्ट सौंपनी चाहिए।

दिवंगत विधायक दौलताबाद को दी श्रद्धांजलि
हरियाणा विधानसभा की स्थानीय निकाय तथा पंचायती राज संस्थाओं संबंधी समिति ने सोमवार को बादशाहपुर से विधायक दिवंगत राकेश दौलताबाद और समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव के पिता शादी लाल के निधन पर शोक प्रकट किया है। इस दौरान 2 मिनट तक मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई। राकेश दौलताबाद का निधन 25 मई को तथा शादी लाल का निधन 27 मई को हुआ था। बैठक की अध्यक्षता कर रहे विधायक रामकुमार गौतम ने कहा कि राकेश दौलताबाद सामाजिक कार्यकर्ता थे और उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के वंचित और कमजोर वर्गों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। इस दौरान समिति के सदस्य राम करण काला, घनश्याम सर्राफ, बिशन लाल सैनी, समिति अधिकारी नवीन भारद्वाज, अधीक्षक प्रवीण कुमार आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×