मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एफआईआर के खिलाफ एसपी कार्यालय का घेराव

08:39 AM Apr 25, 2024 IST
सिरसा में बुधवार को एसपी ऑफिस के सामने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते सिंगीकाट मोहल्ले के निवासी।  -हप्र
Advertisement

सिरसा, 24 अप्रैल (हप्र)
बेगू रोड स्थित सिंगीकाट मोहल्ले के बड़ी संख्या में लोगों ने बुधवार को एसपी कार्यालय का घेराव किया और आरोप लगाया कि कीर्तिनगर चौकी के पुलिसकर्मी उन्हें परेशान करते हैं। आरोप है कि मंगलवार रात को पुलिस कर्मियों ने मोहल्ले में घुसकर एक महिला से अभद्र व्यवहार किया। वहीं पुलिस टीम का कहना है कि मोहल्ले में कुछ युवकों ने मंगलवार रात गश्त पर गए पुलिस चौकी इंचार्ज के साथ मारपीट की, उन्हें बंधक बनाया और उनकी सरकारी गाड़ी को नुकसान पहुंचाया। डीएसपी जगत सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सिंगीकाट मोहल्ले के लोगों ने बुधवार दोपहर को एसपी कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई। उनका कहना है कि कीर्ति नगर चौकी पुलिस ने उन पर झूठे आरोप लगाये और एफआईआर दर्ज की है। चौकी इंचार्ज ने घर में घुसकर अकेली महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया था। पुलिस ने महिला ने शोर मचाया तो मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए और पुलिस कर्मियों की वीडियो बनाने की कोशिश की। उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ कोई मारपीट नहीं की गई। उल्टे बुधवार सुबह मोहल्ले में आकर पुलिस बड़ी संख्या में बाइकें उठाकर ले आई।
चौकी इंचार्ज को बंधक बनाने का आरोप
कीर्ति नगर चौकी इंचार्ज एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार रात अपनी टीम के साथ पुलिस गाड़ी में सवार होकर इलाके में गश्त कर रहे थे। सिंगीकाट मोहल्ले में मकान के बाहर बिना नंबर प्लेट की एक बाइक खड़ी मिली। मकान के बाहर ही महिला सपना बैठी थी। चौकी इंचार्ज एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि उसने सपना और पड़ोस के लोगों से बाइक के बारे में पूछताछ करनी शुरू की तो महिला ने गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग यहां एकत्रित हो गये। चौकी इंचार्ज ने बताया कि उन्होंने बाइक के कागजात चौकी में पेश करने की हिदायत दी और जब वे वापस जाने लगे तो मोटरसाइकिलों पर कुछ युवक आए और पुलिस की गाड़ी रोक ली। इसके बाद 32 लोगों ने चौकी इंचार्ज से मारपीट की और पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर दिया और सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ की। पुलिस कर्मियों को एक मकान में ले जाकर बंधक बना लिया। बाद में दूसरे पुलिस कर्मियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी, जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। इस घटना में जख्मी चौकी इंचार्ज अशोक कुमार, अमरपाल और होमगार्ड जवान पवन कुमार को छुड़ाकर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने सिंगीकाट मोहल्ले के सुनील, सुरेंद्र, कपिल, अरमान, अक्षय, विजय, बलदेव, अविनाश, गोबिंदा, अनीता, सपना और 20 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement