मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अग्निपथ योजना से दक्षिण हरियाणा को हुआ बड़ा नुकसान : दीपेन्द्र हुड्डा

09:37 AM May 04, 2024 IST
रेवाड़ी में शुक्रवार को कोसली क्षेत्र के एक गांव में जनसभा को संबोधित करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 3 मई (हप्र)
राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा है कि अग्निपथ योजना से सबसे अधिक नुकसान दक्षिणी हरियाणा को हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर इस योजना को समाप्त कर पूर्व की भांति नियमित भर्ती की जाएगी। शुक्रवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों में चुनावी प्रचार के दौरान सभाओं में व्यक्त किए। इससे पूर्व ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा यह इलाका किसानों और जवानों का है। भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा अत्याचार किसानों और जवानों पर ही किये हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा ऐसा प्रदेश है, जहां फौज में भर्ती होना गौरव की बात मानी जाती है। पहले हर साल फौज में प्रदेश से करीब 5500 युवाओं की पक्की भर्ती होती थी। लेकिन अब अग्निपथ योजना में ये भर्ती घटकर करीब 225 ही रह गई है। नौजवानों को फौज में जाने की तैयारी कराने वाले हजारों कोचिंग सेंटर आज बंद होने के कगार पर हैं। उन्होंने सेना में ‘अहीर रेजिमेंट’ के गठन की मांग को जायज बताया और कहा कि संसद में भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया था।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने रेवाड़ी को शिक्षा का हब बनाने का प्रयास किया और यहां 19 संस्थान खुलवाए। जिनमें मीरपुर में इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी, कृष्णनगर में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर बनाया। इस बार मौका मिला तो कृष्ण नगर में महिलाओं के लिए यूनिवर्सिटी बनवाएंगे। इसके अलावा आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली क्षेत्र का विकास किया जाएगा। ताकि युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने इस इलाके में कराए गए अपने विकास कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार ने ग्रामीण चौकीदार, मनरेगा मजदूर, किसान, नौजवान, खिलाड़ी बेटियों, अहीर रेजिमेंट की मांग उठाने पर नौजवानों समेत हर वर्ग को अपमानित किया। भाजपा राज में लोगों के संवैधानिक अधिकारों को छीनने का प्रयास हो रहा है। अब तो भाजपा के नेता 400 पार के नारे लगा रहे हैं और बोल रहे हैं कि वे देश का संविधान बदल देंगे। इस मौके पर पूर्व विधायक राव यादुवेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, ओमप्रकाश डाबला, रामफल कोसलिया आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement