मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सोनीपत : 17 लाख मतदाताओं की कसौटी पर 22 उम्मीदवार

08:53 AM May 25, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 24 मई (हप्र)
सोनीपत संसदीय सीट पर करीब 17 लाख मतदाता शनिवार को 22 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान सुबह 7 से शाम 6 बजे तक चलेगा। इसके लिए जिले में 1260 और लोकसभा क्षेत्र में कुल 1846 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन पर तैनाती के लिए शुक्रवार को बिट्स कॉलेज, मोहाना से पोलिंग पार्टियां रवाना की गयीं। इन 1846 मतदान केंद्रों पर 2400 ईवीएम का प्रयोग होगा। जिले में 6 मतदान केंद्रों को मॉडल पोलिंग स्टेशन के रूप में तैयार किया गया है। इसके साथ ही 5 मतदान केंद्रों पर सभी कर्मचारी महिलाएं होंगी।
पुलिस कमिश्नर बी. सतीश बालन और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार द्वारा विशेष इंतजाम किए गये हैं। पुलिस की 95 पार्टियों के अलावा 72 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 126 सेक्टर सुपरवाइजरों ने मोर्चा संभाल लिया है। साथ ही जिले में 42 नाकों व अंतर्राज्यीय 5 नाकों पर चेकिंग शुरू कर दी गई है।
लोकसभा चुनाव की जनरल ऑब्जर्वर डॉ. मंजुला एन. और जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने विधानसभा वाइज प्रचार समाग्री वितरित करने की प्रक्रिया का जायजा लिया। साथ ही संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. मनोज कुमार ने मतदाताओं से मतदान के दौरान शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में सभी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मतदान करें और प्रजातंत्र को मजबूत बनाने में भागीदार बनें।
उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्र पर केवल मतदाताओं को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी।

1846 मतदान केंद्रों पर 2400 ईवीएम का होगा इस्तेमाल
95 पुलिस पार्टियाें, 72 ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने संभाला मोर्चा
सोनीपत जिले में 11,96,401 मतदाता
संसदीय क्षेत्र में 17,77,008 वोटर

Advertisement

Advertisement
Advertisement