For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसी को बजट भाया तो किसी ने नकारा

07:24 AM Feb 25, 2024 IST
किसी को बजट भाया तो किसी ने नकारा
Advertisement

किसी को भी नहीं मिली राहत : राजेश

जगाधरी (निस) : कांग्रेस पार्टी के युवा नेता राजेश शर्मा ने बजट को चुनावी बजट बताया। उन्होंने पूछा कि किसानों की आमदनी डबल करने के वादे का क्या हुआ है। किसानों को कृषि कर्ज पर ब्याज व जुर्माने से राहत देना ही काफी नहीं है। बेरोजगारी की समस्या के समाधान को लेकर बजट में कुछ भी नहीं दिया गया है। वर्तमान भाजपा-जजपा सरकार का अंतिम बजट होने के कारण उम्मीद तो बहुत कुछ की जा रही थी,लेकिन यह खोखला बजट ही साबित हुआ है। जिला यमुनानगर के संकट से गुजर रहे प्लाई व मैटल उद्योग को बजट में कोई राहत नहीं दी गई है।

व्यापारियों के हितों का रखा ख्याल : मनोज

जगाधरी (निस) :  हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के जिला प्रधान मनोज गुप्ता ने कहा कि बजट में व्यापारियों सहित सभी वर्गों के हितों का ख्याल रखा गया है। कोई नया टैक्स न लगना व्यापारियों के लिए बड़ी राहत है। व्यापारियों के हर प्रकार के समाधान व पोर्टल के माध्यम से उनकी परेशानियों को हल करने का प्रयास किया गया है। व्यापारियों के साथ किसानों को भी सरकार ने राहत पहुंचाई है। भाजपा सरकार सभी को साथ लेकर जनकल्याण में लगी हुई है। देश व प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

जनता को किया भ्रमित : रामचंद्र गुर्जर

कैथल (हप्र) : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यकारिणी सदस्य रामचंद्र गुर्जर ढांड ने मनोहर सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को आंकड़ों की जादूगिरी करार देते हुए कहा कि बजट के नाम पर सरकार ने जनता को भ्रमित करने के अलावा कुछ नहीं किया है। बजट में एक बार फिर जनता की आशाओं पर पानी फेरने का काम किया है।  गुर्जर ने कहा कि बजट में ज्यादातर सरकारी स्कीमों का लाभ परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) में दर्शाई गई आय को आधार बनाकर देने की बात कही है, जबकि यही पी.पी.पी. प्रदेश के लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

 11 गांवों के विकास के लिए 185 लाख

Advertisement

कुरुक्षेत्र (हप्र) : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में राज्य सरकार ने विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 85 लाख का बजट पारित किया है। इन गांवों में विधायक आदर्श नगर आवाम ग्राम योजना के तहत विकास कार्य करवाएं जाएंगे। इस बजट से गांव की गलियां, चैपालें और अन्य भवनों तथा विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने शनिवार को यहां बातचीत करते हुए कहा कि थानेसर विधानसभा में ग्रामीण क्षेत्रों का विकास शहरों की तर्ज पर किया जा रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव को पूर्णतय विकसित किया जा रहा है।

जनता के हाथ निराशा लगी : प्रदीप चौधरी

कैथल (हप्र) : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य प्रदीप कुमार चौधरी ने बजट को निराशाजनक बताया है। उन्होंने कहा कि बजट से जनता के हाथ एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। जनता को उम्मीद थी कि चुनावी बजट होने की वजह से कम से कम घोषणा में ही सही, उसे इस बार महंगाई, बेरोजगारी, बेतहाशा टैक्स और आर्थिक मंदी से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन सरकार ने जनता की उम्मीदों को तार-तार कर दिया।

किसानों को बड़ी राहत दी : सिहाग

Advertisement

उचाना (निस) : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निजी सचिव प्रो. जगदीश सिहाग ने कहा कि बजट में किसानों के फसली ऋण पर ब्याज और पेनेल्टी की छूट देने की योजना से प्रदेश के लाखों किसानों को लाभ मिलेगा और फिर से फसली लोन के पात्र होंगे। गठबंधन सरकार सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में किसानों के लिए नई-नई योजना चला रही सरकार का बजट सर्वसम्मावेशी का बजट है।
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×