For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब का माहौल बिगाड़ना चाहती हैं कुछ ताकतें : पुरोहित

08:32 AM Jul 08, 2024 IST
पंजाब का माहौल बिगाड़ना चाहती हैं कुछ ताकतें   पुरोहित
Advertisement

लुधियाना, 7 जुलाई (निस)
पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज यहां शिवसेना (पंजाब) के वरिष्ठ नेता संदीप थापर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, जिन पर गत शुक्रवार को यहां सिविल अस्पताल के मुख्य द्वार के निकट तलवारों से हमला किया गया था। रविवार को स्थानीय सर्किट हाउस पहुंचने के बाद पुरोहित ने दयानंद अस्पताल में शिवसेना पंजाब के नेता का इलाज कर रहे चिकित्सकों से इस बारे में पूछताछ की। राज्यपाल ने लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुश्री साक्षी साहनी और लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल से भी बात की और कहा कि वह घटना के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी जुटाने के लिए चंडीगढ़ से यहां आए हैं। शिवसेना नेता थापर शुक्रवार को यहां दिन दहाड़े भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में सार्वजनिक रूप से तीन हमलावरों द्वारा तलवारों से हमला किए जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
पुरोहित ने कहा कि जहां तक ​​उनके इलाज का सवाल है, थापर को उच्चकोटि का उपचार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके सिर में चोटें आईं। उन्होंने कहा कि उनके हाथों में फ्रेक्चर भी है। एक प्रश्न के उत्तर में राज्यपाल ने कहा कि कुछ तत्व ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर पंजाब में तनावपूर्ण स्थिति बनाना चाहते हैं लेकिन पंजाब के परिपक्व लोग उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे। उनका कहना था कि कुछ शक्तियां पंजाब में गड़बड़ी पैदा कर यहां का माहौल बिगाड़ना चाहती हैं लेकिन उनकी चल नहीं रही।
राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि इस संवेदनशील मामले की जांच किसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की देखरेख में पूरी निपुणता से होनी चाहिए ताकि अपराधियों को बचने के लिए कोई कमजोर बिंदु उपलब्ध न हो सके। उन्होंने बताया कि जांच से यह पता लग सकेगा कि इस बर्बरतापूर्ण कातिलाना हमले का उद्देश्य क्या था, क्या यह कृत्य अचानक हुआ या किसी षड्यंत्र का योजनाबद्ध हिस्सा था। उन्होंने स्पष्ट कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा चाहे वह कोई भी और कितना भी बड़ा क्यों न हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×