For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सफाई, सीवरेज व प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित समस्याओं का समाधान तत्परता से करें : निगमायुक्त

09:59 AM Apr 09, 2024 IST
सफाई  सीवरेज व प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित समस्याओं का समाधान तत्परता से करें   निगमायुक्त
गुरुग्राम में सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते निगमायुक्त नरहरि सिंह बांगड़। -हप्र
Advertisement

गुरूग्राम, 8 अप्रैल (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि सफाई, सीवरेज व प्रॉपर्टी टैक्स संबंधित शिकायतों का समाधान प्राथमिकता व तत्परता से सुनिश्चित किया जाए, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।
निगमायुक्त ने उक्त निर्देश सोमवार को निगम कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों का दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी क्षेत्रों से कचरा, मलबा व बागवानी वेस्ट का नियमित उठान हो तथा सफाई व सीवरेज ओवरफ्लो से संबंधित शिकायतों का समाधान तुरंत किया जाए। उन्होंने कार्यकारी अभियंता (बागवानी) को निर्देश दिए कि पतझड़ के मौसम के चलते मुख्य सड़कों, पाकों व अन्य स्थानों पर पड़े पत्तों आदि का उठान करवाएं। इसके साथ ही अगर कहीं पर पत्तों आदि में आग लगाई जाती है तो संबंधित सहायक अभियंता इस बारे में थाने में तुरंत एफआईआर दर्ज करवाएं।
उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर सहायक अभिंयता एफआईआर दर्ज नहीं करवाता, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई
की जाएगी।

एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम की टीम पहुंची गुरुग्राम

नगर निगम कार्यालय में सोमवार को एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड की टीम पहुंची। उन्होंने यहां अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह व ठोस कचरा प्रबंधन कार्य से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। निगम द्वारा बंधवाड़ी कचरा निष्पादन प्लांट में कचरे से बनने वाले आरडीएफ से ग्रीन कोयला बनाने के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड को प्रस्ताव दिया गया। इसके तहत आरडीएफ से ग्रीन कोयला तैयार करने का कार्य एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड द्वारा अपने खर्च पर किया जाएगा। नगर निगम कंपनी को इसके लिए जगह उपलब्ध करवाएगा। आने वाले दिनों में टीम बंधवाड़ी प्लांट का भी दौरा करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×