For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाधान शिविर : एसडीएम के दरबार में आयीं 51 शिकायतें

06:58 AM Jul 10, 2024 IST
समाधान शिविर   एसडीएम के दरबार में आयीं 51 शिकायतें
नरवाना में मंगलवार को आयोजित समाधान शिविर में एसडीएम अनिल कुमार दून के समक्ष शिकायत रखते फरियादी। -निस
Advertisement

नरवाना, 9 जुलाई (निस)
एसडीएम अनिल कुमार दून की अध्यक्षता में स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में मगंलवार को आयोजित समाधान शिविर में 51 फरियादी अपनी शिकायत दर्ज करवाने आए। एसडीएम अनिल कुमार दून ने बताया कि प्राप्त शिकायतों में सबसे ज्यादा दरखास्त फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियों को दुरुस्त करवाने से संबंधित और विभिन्न सामाजिक पेंशन बनवाने के बारे में मिली है।
दून ने बताया कि फैमिली आईडी में सुधारीकरण के लिए 33 शिकायतें, प्रॉपर्टी आईडी को दुरुस्त करवाने के लिए तीन शिकायतें तथा विधवा, विधुर, विकलांग एवं बुढ़ापा पेंशन बनवाने के संबंध में चार शिकायतें, गन्दे पानी की निकासी से संबंधित दो शिकायतें, पंचायत विभाग से दो शिकायतें, लाल डोरा से संबंधित दो, बिजली व सिंचाई विभाग से संबंधित दो,बीपीएल राशन कार्ड दो,रोजगार से सम्बंधित एक, शिकायतें भी प्राप्त हुई। उक्त सभी शिकायतों के उचित त्वरित समाधान के लिए मौके पर मौजूद संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि मौजूदा गर्मी के सीजन के चलते ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति तथा स्वच्छ पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे जनसाधारण को समाधान शिविर के आयोजन की जानकारी मिल रही है वैसे ही फरियादियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×