मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सामाजिक संगठनों की महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय बनाने की मांग

08:35 AM Jul 09, 2024 IST
Advertisement

महेंद्रगढ़, 8 जुलाई (हप्र)
जिला मुख्यालय महेंद्रगढ़ में स्थापित करवाने को लेकर सोमवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों की एक बैठक मसानी चौक पर हुई। बैठक में सर्वसम्मति से पाली गांव के सरपंच देशराज सिंह फौजी को अध्यक्ष चुना गया हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि सीएम नायब सैनी की ओर से जल्द जिला मुख्यालय से संबंधित पत्राचार नहीं आता है तो लघु सचिवालय में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया जाएगा। इसके बाद गांव-गांव जाकर लोगों को जोड़कर एक बड़ा आंदोलन करने का कार्य करेंगे। बता दें कि बीते मंगलवार को भी समाजसेवी बलवान फौजी के नेतृत्व में क्षेत्र के अधिवक्ताओं व सामाजिक संगठनों के लोगों ने लघुसचिवालय में सांकेतिक धरना व सरकार के प्रति नारेबाजी कर महेंद्रगढ़ को जिला मुख्यालय देने की मांग कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने नारनौल को अलग जिला बनाने व महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करने को लेकर सीएम नायब सैनी के नाम ज्ञापन भेजा जा चुका हैं। इसके अलावा महेंद्रगढ़ क्षेत्र के लोग काफी लंबे समय से महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करने की मांग कर रहें हैं। वर्ष 2019 में भी बार एसोसिएशन द्वारा करीब तीन महीने का धरना दिया गया था। इसके अलावा दुकानदारों ने भी बाजार को बंद कर जिला मुख्यालय स्थापित करने की मांग कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग भी सीएम को कई बार ज्ञापन भेजे जा चुके हैं। लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार की ओर से जिला मुख्यालय स्थापित करने की कोई रूचि नहीं ली गई हैं। सरंपच देशराज पाली ने कहा कि आज भाजपा सरकार में इस जिले की अपेक्षा से लोगों में मायूसी है तथा सरकार के प्रति भारी रोष पनप रहा है, जिसका खमियाजा सरकार को बीते विधानसभा चुनाव में देखने को मिला था तथा आगामी विधानसभा चुनाव में और भी विपरीत प्रभाव देखने को मिलेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मुख्यालय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा।
इस अवसर पर डॉ. धर्मवीर पाएगा, विजय कुमार, कैप्टन सुबह सिंह, सत्यवीर फौजी पाएगा, प्रशांत फौजी ओमप्रकाश फौजी, राजेश फौजी, दीपक फौजी सुरजनवास आदि मौजूद थे।

ग्रामीणों को भेजे पीले चावल

समाजसेवी बलवान फौजी ने कहा कि महेंद्रगढ़ विधानसभा के गांव-गांव जाकर आने वाली 10 से 15 अगस्त के बीच में एक बड़े आंदोलन में भाग लेने के लिए लोगों को पीले चावल देकर निमत्रंण देगे जिसमें करीब हजारों लोग शामिल होंगे और यह लोग धरने से तब तक नहीं उठेंगे जब तक महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय नहीं बन जाता। उन्होंने कहा कि यह धरना दिन के साथ-साथ रात्रि को भी जारी रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement