मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

टिकट देने में सामाजिक संतुलन का रखा ध्यान : बिप्लब देब

07:31 AM Sep 06, 2024 IST
रोहतक में बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बात करते बिप्लब देब। -निस

रोहतक, 5 सिंतबर (निस)
भाजपा के चुनाव प्रदेश सहप्रभारी बिप्लब देब ने पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने को लेकर कहा कि प्रत्याशियों के चयन में सामाजिक संतुलन को ध्यान में रखा है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची में पिछड़ा वर्ग के 14 प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। सूची में दलित, जाटव, वाल्मीकि, धानक, बिश्नोई, सिख सहित सभी समुदायों को प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि पहली सूची में जिन 9 विधायकों की सीटों को बदला गया है, यह समीकरण साधने की दृष्टि से किया गया है। इसमें तीन मंत्री भी शामिल हैं। सामाजिक समीकरण, राजनीतिक समीकरण और हरियाणा के परिदृश्य सहित सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किए गए हैं। उन्होनें दावा किया कि प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।
बिप्लब देब बृहस्पतिवार को मंगल कमल कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे। भाजपा से टिकट न मिलने से खफा वरिष्ठ नेताओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में कई तरह से तालमेल बनाने आवश्क हैं और पार्टी से लोगों का इस्तीफा देना और शामिल होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक समाज के बंधन के साथ चलने वाला प्रदेश है। गोत्र और समाज को मनाने वाला प्रदेश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अभी तक अपनी पहली सूची नहीं जारी कर पाई है। अभी वे मंथन कर रहे हैं, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपनी सूची में जिन नामों में बदलाव किए हैं। वह एक तय समीकरण को पाटने की दृष्टि से किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस सूची में पुराने नामों को भी बराबर तरजीह दी गई है। इनमें मुख्यमंत्री नायब सैनी, अनिल विज, ओपी धनखड़, कैप्टन अभिमन्यु सहित कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा के चुनावी दौरे पर हरियाणा आएंगे। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, भाजपा प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह, जिला अध्यक्ष रणबीर सिंह ढाका व तरुण सन्नी शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement