For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इतनी नाइंसाफी, कैसे बढ़ाएंगे बच्चों का मनोबल : अभय चौटाला

08:43 AM Aug 08, 2024 IST
इतनी नाइंसाफी  कैसे बढ़ाएंगे बच्चों का मनोबल   अभय चौटाला
झज्जर में बुधवार को इनेलो-बसपा की संयुक्त जनसभा में जनता का अभिवादन स्वीकर करते अभय चौटाला व बसपा नेता। -हप्र
Advertisement

झज्जर, 7 अगस्त (हप्र)
पेरिस ओलम्पिक में वजन ज्यादा बढ़ने की वजह से डिस्क्वालीफाई की गई विनेश फौगाट के मामले में अभय चौटाला ने बड़ी तल्ख टिप्पणी दी है। उन्होंने कहा कि हर फेडरेशन के अपने नियम होते हैं, लेकिन इतनी बड़ी नाइंसाफी गलत है। अभय चौटाला झज्जर में इनेलो-बसपा के संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार और खासकर खेल मंत्री को इस मामले में हस्तेक्षप करना चाहिए। अभय चौटाला ने कहा कि यदि विनेश की तरह खिलाड़यों के साथ ऐसे ही अन्याय होता रहा तो कैसे हम अपने बच्चों को मनोबल बढ़ा पाएंगे। अभय चौटाला के अनुसार इस गलत फैसले से देश का तो नुकसान हुआ ही है साथ ही हरियाणा का भी बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।
शूटिंग में पेरिस ओलम्पिक में झज्जर की बेटी मन्नु भाकर के कांस्य पदक जीतने पर उन्होंने बंधाई दी और कहा कि ओलम्पिक में अभी तक भारत के हिस्से जो मेडल आए हैं, वे सभी हरियाणा के ही नाम हैं। उन्होंने अगला गोल्ड मेडल नीरज चोपड़ा के जीतने की उम्मीद जताई। आने वाले विस चुनाव में बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि गलतफहमी में मत रहना, हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे है। हमारी लड़ाई राज बनाने की है और उसमें हम सफल होते दिखाई दे रहे हैं। राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा द्वारा नर्सों पर की गई टिप्पणी पर अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा में छोटी और ओछी मानसिकता के लाेग है।

घटना से पूरा देश निराश : रामपाल माजरा

विनेश फोगाट के ओवरवेट होने की वजह से ओलंपिक से बाहर होने पर इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा कि विनेश फोगाट हमेशा ही देशवासियों की उम्मीद पर खरी उतरी हैं, लेकिन ओलंपिक से बाहर होने की वजह से पूरा देश निराश है। हर भारतीय दुखी है। उन्होंने यह भी कहा कि हर खिलाड़ी का वजन घटना और बढ़ता रहता है। लेकिन विनेश फोगाट के साथ जो हुआ उसकी वजह से देश के आम आदमी को धक्का लगा है। मनु भाकर के ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने पर रामपाल माजरा ने कहा कि मनु भाकर ने दो पदक जीतकर पूरे देश का नाम विदेशी धरती पर चमका दिया है। हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा किसानों को उनकी फसलों पर एसपी दिए जाने की घोषणा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए माजरा ने कहा कि जुमलेबाजी में भाजपा सबसे आगे है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×