For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्नेह राणा के 8 विकेट, दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन

07:17 AM Jul 01, 2024 IST
स्नेह राणा के 8 विकेट  दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन
Advertisement

चेन्नई, 30 जून (एजेंसी)
स्पिनर स्नेह राणा के आठ विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत के फॉलोऑन देने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन सुने लुस के शतक से दूसरी पारी में दो विकेट पर 232 रन बना लिये। दक्षिण अफ्रीका अब भी भारत से 105 रन पीछे है।
इससे पहले स्नेह राणा ने 77 रन देकर आठ विकेट चटकाये, जिससे दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 266 रन पर सिमट गयी। लुस ने 203 गेंद की पारी में 18 चौकों की मदद से 109 रन बनाये। उन्हें कप्तान लौरा वुलवार्ट (नाबाद 93 रन) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका का संघर्ष जारी है।
दक्षिण अफ्रीका ने सुबह पहली पारी में चार विकेट पर 236 रन से खेलना शुरू किया। मारिजाने काप (74) और नाडिने डि क्लर्क (39) लय जारी नहीं रख सकीं। काप कुछ ही देर में राणा का शिकार हुईं, जिसके बाद पूरी टीम 17 रन के अंदर पवेलियन लौट गयी। राणा और दीप्ति शर्मा ने आराम से यह जिम्मेदारी संभाली।
राणा का यह प्रदर्शन भारत की नीतू डेविड (53 रन पर आठ विकेट) और ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर (66 रन पर आठ विकेट) के बाद महिला टेस्ट की एक पारी में तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है। भारत ने पहली पारी में 337 रन की विशाल बढ़त के बाद दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×