मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब में नहीं थम रही हथियारों की तस्करी, मध्य प्रदेश से हो रही सप्लाई

07:34 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

मोहाली, 22 मई (हप्र)
मध्य प्रदेश से पंजाब में हथियारों की तस्करी का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश में पहले हथियारों की तस्करी यूपी से हुआ करती थी लेकिन अब राज्य में मध्य प्रदेश से हथियार लाए जा रहे हैं। बेशक स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) लगातार बड़ी कार्रवाई करते हुए कई गैंगस्टरों को हथियारों की खेप के साथ पकड़ चुका है लेकिन चुनावों में पंजाब का माहौल खराब करने के इरादे से इन हथियारों की तस्करी लगातार जारी रही है। बड़े गैंगस्टर वारदातों को अंजाम देने के लिए अपने गुर्गों तक हथियार पहुंचा रहे हैं। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद पुलिस अब तक आर्म्स एक्ट के 16 मामले दर्ज कर 23 हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से 28 पिस्टल, एक राइफल, 3 देसी कट्टे, 98 कारतूस व 7 मैग्जीन बरामद कर चुकी है।
मंगलवार को राजपुरा से पकड़े दोनों आरोपियों अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत निवासी, गांव मुस्तफाबाद इंदिरा कॉलोनी बटाला रोड, अमृतसर और सुखवंत सिंह, निवासी ग्राम रानीगढ़ अटारी बॉर्डर, अमृतसर को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया जहां से अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एसएसओसी ने आरोपियों को स्पेशल इनपुट पर गिरफ्तार किया था। आरोपी मध्यप्रदेश से .32 बोर के 6 पिस्टल और 4 कारतूस लेकर बस में आ रहे थे।
यहां यह उल्लेखनीय है कि छह दिन पहले मोहाली पुलिस ने शरणजीत सिंह उर्फ सन्नी, निवासी तरनतारन को 6 हथियारों व 20 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। शरणजीत सिंह विदेश में बैठे आतंकवादी लखबीर लंडा के लिए काम करता थ। वह आंतकी के साथियों को हथियार सप्लाई करता था। वह भी मध्य प्रदेश से हथियार लेकर आया था। वह ये हथियार पंजाब के माझा इलाके में फिरौती, कत्ल और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए लाया था।

हथियारों की तस्करी को लेेकर पुलिस की कुछ टीमें मध्य प्रदेश रवाना की गई हैं। वहीं मध्य प्रदेश पुलिस से नेशनल लेवल पर भी संपर्क किया जा रहा है। स्टेट -टू-स्टेट पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है। तस्करों के मुख्य सरगना को पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश में रेड की जा रही है।
-डॉ. संदीप गर्ग, एसएसपी मोहाली

Advertisement

Advertisement
Advertisement