मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

झुग्गी-झोपड़ियां जलकर राख, बेघर हुए परिवार

08:08 AM May 15, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में मंगलवार को झुग्गियों में लगी आग से खाक हुआ सामान। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 14 मई (हप्र)
थीम पार्क के समीप बनी झुग्गियों में मंगलवार दोपहर को आग लग गई। आग लगने से तमाम घरेलू सामान सहित 4 झुग्गी-झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। बच्चों समेत झुग्गियों में रह रहे परिवारों को ही सुरक्षित निकलने का समय मिल गया, जिससे किसी जान का नुकसान नहीं हुआ।
फायर ब्रिगेड ने आकर जब तक आग पर काबू पाया, तब तक घरेलू सामान समेत झुग्गियां जलकर खाक हो चुकी थीं। गरीब परिवारों ने प्रशासन से उनके नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की है।
मिली जानकारी अनुसार छठी पातशाही गुरुद्वारा के समीप खाली पड़ी जगह में मजदूरों के करीब 8-9 परिवार झुग्गी-झोपड़ी बनाकर अपना गुजर-बसर कर रहे थे। दोपहर करीब 11 बजे उनकी झुग्गी-झोपडी में आग लग गई। आग से 4 झुग्गी-झोपड़ी जलकर राख हो गई। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सारा सामान जल चुका था। गनीमत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। बताया जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार झुग्गियों के समीप बिजली के खंबे पर लगे मीटर में जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिससे चिंगारी निकली और झुग्गियों ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू किया।

Advertisement

Advertisement