For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीवन नगरपालिका को भंग करने की मांग को लेकर लोगों ने किया हाईवे जाम

03:33 PM Jul 21, 2024 IST
सीवन नगरपालिका को भंग करने की मांग को लेकर लोगों ने किया हाईवे जाम
नगरपालिका के विरोध में कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग पर बैठे लोग। हप्र
Advertisement

सीवन, 21 जुलाई (बहादुर सैनी)

Haryana News: सीवन नगरपालिका को भंग करवाने की मांग को लेकर सीवन निवासियों ने कैथल-पटियाला मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगने के कारण सडक़ के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। थाना प्रभारी नरेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर जाम खुलवाया।

Advertisement

इससे पूर्व सीवन के रामा आश्रम में सभी लोगों की एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में बोलते हुए अमरेन्द्र खारा, बलदेव सिंह बल्ली, प्रशांत आनन्द, बाल कृष्ण मोरे, सुरेश वधवा, यशपाल राणा, सुरेन्द्र नागपाल, साधा राम, पाली सैनी, सोनू सैनी, कुमारी संगीता ने कहा कि सीवन में नगरपालिका बनाए जाने से सीवन के लोगों को कोई लाभ नहीं हुआ है। लोगों को बेरोजगार कर दिया गया है, युवाओं के लिए ग्रामीण ऐरिया का आरक्षण समाप्त हो गया, लोगों पर टैक्स का बोझ डाल दिया गया है और इसके अतिरिक्त बहुत से ऐसे नुकसान हैं जो लोगों को धीरे धीरे समझ में आ रहे हैं।

उन्होंने बैठक में बताया कि मंगलवार को सांसद नवीन जिंदल कैथल आ रहे हैं। उनसे मुलाकात कर इस बारे में उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके साथ ही स्थानीय निकाय मंत्री हरियाणा सरकार से भी मिलने के लिए समय मांगा गया है। जैसे ही वह समय देते हैं उनसे मुलाकात की जाएगी और उन्हें अपनी समस्या बताई जाएगी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से भी मिलने का समय लिया जाएगा। इस बारे में आगामी बैठक शुक्रवार को सीवन के रामा आश्रम में ही होगी। उन्होंने कहा कि अभी तो केवल 15 मिनट के लिए रोड जाम किया गया है, यह केवल सांकेतिक धरना था। यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो इस धरने को आगे जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्त को सीवन नगरपालिका समाप्त किए जाने बारे दिए गए आवेदन को आगामी कार्रवाई के लिए भेजा था। उपायुक्त कैथल ने इसे केवल एक पत्र मान लिया और उसे कैथल में लगने वाले समाधान शिविर में आई शिकायतों में शामिल कर लिया। उपायुक्त कैथल से मिले एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है परंतु उस पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। मुख्यमंत्री कार्यालय से आए पत्र पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×