मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Sitaram Yechury passes away: माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन

04:06 PM Sep 12, 2024 IST

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Sitaram Yechury passes away: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन हो गया है। वह 72 वर्ष के थे। बीमारी के कारण येचुरी को कुछ दिन पूर्व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया था। दो दिन से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी।

कांग्रेस नेत राहुल गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर येचुरी के निधन पर शोक जताते हुए लिखा कि सीताराम येचुरी जी मित्र थे. हमारे देश की गहरी समझ रखने वाले भारत के विचार के संरक्षक थे। मैं हमारे बीच होने वाली लंबी चर्चाओं को याद करूंगा। दुख की इस घड़ी उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

Advertisement


माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी का यहां एम्स की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में उपचार चल रहा था। येचुरी को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर नजर रखे हुए थी।

माकपा ने दो दिन पूर्व एक बयान में बताया था कि 72 वर्षीय येचुरी को यहां एम्स में कृत्रिम श्वसन प्रणाली पर रखा गया है। इसमें बताया गया कि उनका श्वसन नली संक्रमण का उपचार किया जा रहा है। येचुरी को निमोनिया की तरह के सीने में संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsSitaram YechurySitaram Yechury passes awaySitaram Yechury Profileसीताराम येचुरीसीताराम येचुरी का निधनसीताराम येचुरी प्रोफाइलहिंदी समाचार