For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहनों ने बांधी भाइयों की कलाई पर राखी

11:02 AM Aug 20, 2024 IST
बहनों ने बांधी भाइयों की कलाई पर राखी

नारनौल, 19 अगस्त (हप्र)
भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार बृहस्पतिवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर बहनों ने अपने भाइयों के माथे पर तिलक कर एवं मिठाई खिला कर उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र (राखी) बांधा, वहीं भाइयों ने अपनी बहनों को मुसीबत में उनकी रक्षा करने का वचन दिया। उल्लेखीय है कि इस पावन पर्व पर महिलाएं सुबह-सवेरे से ही अपनी ससुराल से चलकर मायके पहुंचनी शुरू हो गई थी। भाई भी सुबह-सवेरे ही तैयार होकर अपनी बहनों से राखी बंधवाने के लिए उनकी राह देख रहे थे। बहनों का अपने भाइयों के घर पहुंच कर उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने का सिलसिला सांय 4 बजे तक चलता रहा। रक्षाबंधन के चलते बाजार दो दिनों से सजे हुए हैं। मिठाइयों की दुकान व राखियों की दुकान पर लोगों की सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। इनके अलावा गिफ्ट की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ रही।
शहर के महावीर चौक से आजाद चौक तक के बाजार में सुबह से शाम तक लोगों का जमावड़ा रहा। जिसके कारण कई दिनों से मंदे बाजार में रौनक लौट आई। पूरे बाजार की दुकानें तरह-तरह की राखियों से सजी हुई है तथा इन दुकानों में सस्ती राखियां है तो मंहगी राखियां भी हैं।
बसों का रहा अभाव, महिलाएं हुई परेशान:
प्रदेश सरकार व हरियाणा रोडवेज विभाग महिलाओं को रक्षाबंधन के त्यौहार पर रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा करने के बावजूद बसों का अभाव दिखा। वहीं दूसरी ओर रोडवेज बसों के अभाव के चलते महिलाओं को प्राइवेट वाहनों में यात्रा करने पर मजबूर होना पड़ा। रोडवेज बसों में ज्यादा भीड़ होने व जगह नहीं मिलने के कारण प्राइवेट साधनों ने भी जमकर चांदी कूटी।
महिलाओं के लिए यात्रा रही फ्री, रूटों के फेरे बढ़ाये: जीएम
बस स्टेंड इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि सरकार के आदेश के बाद बस स्टेंड नारनौल पर 18 अगस्त सुबह 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं के लिए निशुल्क बसे चला रखी है। उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन पर महिलाओं व 15 साल तक के बच्चों के लिए नि:शुुल्क यात्रा कर रखी है। महिलाओं को बसों में यात्रा करते समय परेशानी नहीं हो इसके लिए बसों के फेरे बढ़ा रखे है। फिलहाल नारनौल में 148 बसे व सोसायटी की करीब 25 से 30 बसें रूटों पर चला रखी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement