मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाभी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी देवर की हत्या

07:51 AM Jul 08, 2023 IST

करनाल, 7 जुलाई (हप्र)
पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अपने प्रेमी के साथ मिलकर देवर की हत्या करने के मामले में जिला पुलिस की स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट (सीआईए-टू) द्वारा आरोपी भाभी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। निरीक्षक मोहनलाल के नेतृत्व में कार्य करते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम द्वारा 5 जुलाई को आरोपी महिला तमन्ना पत्नी गफ्फार व रोहित पुत्र जोगिन्द्र वासियान गांव शेखपुरा जिला करनाल को शेखपुरा से गिरफ्तार किया गया। दोनों को अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
रिमांड के दौरान पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी तमन्ना की शादी गफ्फार वासी शेखपुरा से करीब छह वर्ष पहले हुई थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही तमन्ना और साथ लगते घर में रहने वाले रोहित के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। कुछ समय बाद ही इसका दोनों के घर वालों को पता चल गया जिससे बाद परिवारवालों ने दोनों को फटकार भी लगाई। इसी के चलते आरोपी रोहित ने मई 2022 में जहर खाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि समय रहते उपचार मिलने से उसे बचा लिया गया। बाद में फिर वही सिलसिला शुरू हो गया और चोरी-छिपे एक दूसरे से मिलने लगे। तमन्ना का पति इस बात के लिए तमन्ना को धमकाता था, लेकिन वह नहीं मानी। इसी वजह से तमन्ना व रोहित ने मिलकर गफ्फार को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। रोहित ने तमन्ना को चूहे मारने की दवा लाकर दी ताकि मौका पाकर तमन्ना इसे गफ्फार को खिला दे।
वारदात से कुछ दिन पहले जब घर पर कोई नहीं था, एक दिन दोपहर के समय तमन्ना ने रोहित को अपने घर पर बुला लिया। उसी समय तमन्ना का देवर आजम घर पर आ गया और दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। आरोपी रोहित और आजम में हाथापाई हो गई। बात खुलने के डर से रोहित ने तमन्ना के घर पर ही अपनी बाजू काटकर सुसाइड का प्रयास किया लेकिन आजम ने समझा-बुझा कर उसे वहां से जाने दिया। तमन्ना व रोहित को डर सता रहा था कि कहीं आजम यह राज न खोल दे इसलिये दोनों ने मिलकर आजम की हत्या करने की योजना बना ली। योजना के अनुसार 29 जून को ईद वाले दिन तमन्ना अपने पति व ननद को साथ लेकर बुआ से मिलने लाडवा चली गई और पीछे से आजम को फोन करके रोहित के पास भेज दिया। जब आजम रोहित के पास पंहुच गया तो मौका पाकर उसने आजम पर चाकू से वार कर दिए और उसकी लाश जोहड़ के पास ही छोड़कर घर आ गया।
मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम ने जिले की साइबर सैल टीम द्वारा साक्ष्य एकत्रित करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया और मामले का खुलासा किया। रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल चाकू, मृतक का मोबाइल फोन व गफ्फार को मारने के लिए खरीदी गई चूहे मारने वाली दवा बरामद कर ली। रिमांड अवधि खत्म होने पश्चात दोनों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
प्रेमीमिलकरहत्या,