मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिरसा महापड़ाव : बिजली कर्मियों ने बनायी रणनीति

08:50 AM Sep 23, 2023 IST
-भिवानी के बीटीएम चौक पर मांगों को लेकर नारेबाजी करते कर्मी। -हप्र

भिवानी, 22 सितंबर (हप्र)
ऑल हरियाणा पॉवर कॉर्पोशनज वर्कर्ज संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की सिटी यूनिट भिवानी की कार्यकारिणी की बैठक यूनिट प्रधान अशोक गोयत की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन सिटी यूनिट सचिव चांदराम ने किया। बैठक का मुख्य उद्देश्य 6 अक्तूबर को सिरसा स्थित बिजली मंत्री कैंप ऑफिस पर होने वाले राज्य स्तरीय महापड़ाव को लेकर रूपरेखा तैयार करना था। मीटिंग में सिटी यूनिट के आधीन आने वाली सभी सब यूनिटों के पदाधिकारियों व सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। गोयत व सह सचिव जितेंद्र मिरान ने बताया कि बार-बार आंदोलनों के माध्यम से सरकार को चेताने के बावजूद भी सरकार की नींद नहीं टू रही, जिसके चलते कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार समय रहते पुरानी पेंशन बहाल करें, कैशलेस सुविधा लागू करे, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करें, बिजली की फ्री यूनिट एक हजार की जाए सहित अन्य मांग व मुद्दों को लेकर के 30 सूत्रीय मांगपत्र को लागू करवाने के लिए वे सिटी यूनिट भिवानी का प्रत्येक कर्मचारी 6 अक्तूबर के महापड़ाव में भाग लेगा। इस अवसर पर यूनिट कैशियर अशोक शाहनी, महेश कुमार, सुरेश संडवा, बलदेवा जेई, रामलाल प्रधान, बबलू यूनिट उपप्रधान, नवीन बेनिवाल आदि मौजूद थे।

Advertisement

25 को आशाओं का जेल भरो आंदोलन

लघु सचिवालय के बाहर चल रहे आशा वर्करों के धरने को संबोधित करते हुए जिला उपप्रधान दर्शना बलियाली व सुमन जाटू लुहारी ने कहा कि सरकार दमन का रास्ता छोड़कर टेबेल पर बैठकर बातचीत कर समस्याओं का समाधान करे। यदि सरकार नहीं मानी तो आशा वर्करों के 25 सितंबर के जेल भरो आंदोलन में संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा अन्य संगठन भी शामिल होंगे। आशा वर्कर्स मजबूर होकर 46 दिन से हड़ताल पर है, लेकिन सरकार 20 हजार आशाओं के साथ दमन करके आंदोलन को तोड़ना चाहती है। आज की हड़ताल को संयुक्त किसान मोर्चा के ओमप्रकाश, मास्टर जगरोशन,रामफल देसवाल, युवा कल्याण संगठन कमल प्रधान,जोगिंदर तालु, सीटू नेता राममेहर सिंह, एडवोकेट अशोक आर्य, मास्टर बस्तीराम, बलबीर बजाड़ आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement