मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार जीत महिंद्र सिद्धू के पक्ष में किया प्रचार

09:20 AM May 27, 2024 IST
लंबी हलके में रोड शो के दौरान बच्चों व महिलाओं के साथ फोटो खिंचवाते बलकौर सिंह मूसेवाला व बठिंडा से कांग्रेस उम्मीदवार जीत महिंद्र सिंह सिद्धू। -निस
Advertisement

डबवाली (लंबी), 26 मई (निस)
चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में बठिंडा लोकसभा की राजनीतिक धुरी माने जाने वाले हलका लंबी में चुनावी ज़ोर-अज़माइश चरम पर है। रविवार को गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह कांग्रेस उम्मीदवार जीत महिंद्र सिद्धू के पक्ष में प्रचार के लिये निकले और रोड शो में हिस्सा लिया। 39 गांवों में किये गए रोड शो के दौरान बलकौर सिंह सिद्धू के प्रति नौजवानों में काफ़ी क्रेज देखने को मिला। वह ज्यादा समय गाड़ी से ही लोगों को वोट की अपील करते रहे। काफ़ी जगह उन्होंने बच्चों, नौजवानों व महिलायों के साथ तसवीरें क्लिक करवायीं व सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ़ दिलाने हेतु कांग्रेस को जिताने का आह्वान किया। रोड शो के मुख्य संयोजक कांग्रेस नेता फतेह सिंह बादल, जगपाल खुराना व जयवीर सिंह बादल विशेष तौर पर मौजूद थे।
कांग्रेस उम्मीदवार जीत महिंद्र सिद्धू ने गांव मिड्डूखेड़ा में मीडिया से बातचीत में इस रोड शो को सिद्धू मूसेवाला के पिता को इंसाफ़ के लिए समर्पित बताते हुए ‘इंसाफ़ यात्रा’ करार दिया। जीत महिंद्र सिद्धू ने कहा कि 45 डिग्री तापमान में मिल रहे जन-समर्थन से इस तीसरे विशाल रोड शो से सारी गेम चेंज हो गई है व कांग्रेस बड़े बहुमत से बठिंडा लोकसभा सीट जीतने जा रही है। कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के असली हत्यारे गिरफ़्तार न होने के कारण जनता में भारी रोष है। उसके परिवार को इंसाफ़ मिलना चाहिए। जीत महिंद्र सिद्धू ने रोड शो की सफलता के लिए महेश इन्दर बादल व जगपाल अबुल खुराना का धन्यवाद किया।

जीत-हार का अंतर काफ़ी कम रहने के आसार

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार इस सीट पर जीत-हार में सरदूलगढ़ व मानसा की बड़ी भूमिका हो सकती है। 5 प्रमुख उम्मीदवारों में जीत-हार का अंतर काफ़ी कम रहने के आसार हैं। बता दें कि अकाली उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल व आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां की सियासी पृष्ठभूमि लंबी हलके पर आधारित है। वहीं कांग्रेस के जीत महिंद्र सिंह सिद्धू को लंबी हलके में बड़े जनाधार वाले वरिष्ठ नेता महेश इंद्र सिंह का सियासी वरदहस्त प्राप्त है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement