For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिब्बल ने धनखड़ पर निशाना साधा, पूछा- रोज संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान कौन करता है?

12:56 PM Jul 07, 2024 IST
सिब्बल ने धनखड़ पर निशाना साधा  पूछा  रोज संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान कौन करता है
Advertisement

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा)

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने नए आपराधिक कानूनों पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की टिप्पणियों की उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ द्वारा आलोचना किए जाने पर रविवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि रोज संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान विपक्ष नहीं करता है।

Advertisement

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने टिप्पणी की थी कि तीन नए आपराधिक कानून ‘‘अंशकालिक'' लोगों ने तैयार किए। धनखड़ ने चिदंबरम पर निशाना साधते हुए इस बयान को ''अक्षम्य'' करार दिया था और इस '' आपत्तिजनक और मानहानिकारक'' कथन को वापस लेने का अनुरोध किया था।


धनखड़ ने कहा था कि वह एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र में चिदंबरम का साक्षात्कार पढ़कर दंग रह गए, जिसमें उन्होंने कहा है कि “नए कानून अंशकालिक लोगों ने तैयार किए हैं।”

Advertisement

सिब्बल ने रविवार को ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘धनखड़ ने तीन आपराधिक कानून अंशकालिक लोगों द्वारा तैयार किए जाने के चिदंबरम के बयान की आलोचना करते हुए इसे ‘संसद की सूझ-बूझ का अपमान बताया जिसकी कोई माफी नहीं है।' हम सभी अंशकालिक हैं धनखड़ जी।''

विपक्ष के प्रमुख नेता व राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘और रोज संसदीय प्रक्रियाओं का अपमान कौन करता है? हम तो नहीं।'' उपराष्ट्रपति ने शनिवार को यहां भारतीय अंतरिक्ष विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईएसटी) के 12वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा था, “क्या संसद में हम अंशकालिक लोग हैं? यह संसद की सूझ-बूझ का अपमान है, जिसके लिए कोई माफी नहीं है...मेरे पास ऐसी सोच और किसी सांसद को अंशकालिक कहे जाने की निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं इस मंच से उनसे (चिदंबरम) अपील करता हूं कि कृपया सांसदों के बारे में इस आपत्तिजनक, मानहानिकारक और निंदनीय टिप्पणी को वापस लें। मुझे आशा है कि वह ऐसा करेंगे।”

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×