मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में 22 को समालखा में निकलेगी श्रीराम शोभायात्रा

07:19 AM Jan 19, 2024 IST

समालखा, 18 जनवरी (निस)
अयोध्या में श्री राम मंदिर के मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन 22 जनवरी को ही समालखा में कांग्रेस विधायक धर्मसिंह छौक्कर के नेतृत्व में दोपहर को श्री राम जी की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी, वहीं शाम को भगवान श्री राम का राज्याभिषेक होगा। श्रीराम की भव्य शोभायात्रा का आयोजन शहर में आजादी से पूर्व से श्री रामलीला का मंचन करती आ रही श्री रामा ड्रामाटिक क्लब के सौजन्य से किया जाएगा।
श्री रामा ड्रामाटिक क्लब के डायरेक्टर राजेंद्र जैन व दिनेश शर्मा ने बताया कि श्री रामा क्लब शहर की सबसे प्राचीन रामलीला है, जो देश की आजादी से पहले स्वर्गीय ओमप्रकाश शर्मा के निर्देशन में शुरू हुई थी। तब से हर साल समालखा मंडी में भगवान श्री राम का चरित्र मंचन कर रही है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के उस ऐतिहासिक क्षण का सभी देशवासियों को बेसब्री से इंतजार है, जब श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। इस दिन समालखा में श्री राम की भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें क्षेत्रीय विधायक धर्म सिंह छौक्कर का बतौर मुख्य अतिथि सान्निध्य प्राप्त रहेगा।
उन्होंने बताया कि श्री राम की भव्य शोभायात्रा समालखा अनाज मंडी स्थित शिव मंदिर से दोपहर 2 बजे शुरू होकर जीटी रोड, रेलवे रोड से नगर भ्रमण करते हुए रेलवे स्टेशन के पास रामलीला ग्राउंड में संपन्न होगी। शाम 7 बजे भगवान श्री राम का राज्याभिषेक किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement