मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धरती मां के प्रति दिखाएं कृतज्ञता, अधिक से अधिक लगाएं पौधे : भूपेंद्र

10:41 AM Aug 17, 2024 IST
भिवानी में शुक्रवार को केंद्रीय पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव कार्यक्रम में शिरकत करते हुए। -हप्र

भिवानी, 16 अगस्त (हप्र)
केंद्रीय पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए 5 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम शुरू किया। इस कार्यक्रम के तहत अब तक उनके मंत्रालय के पोर्टल पर 26 करोड़ लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है तथा पर्यावरण संरक्षण को लेकर अपनी सहमति दी है।
उन्होंने कहा कि धरती हमें ही नहीं, बल्कि पृथ्वी पर बसने वाले सभी जीवों को भोजन व आश्रय देती है। ऐसे में हमें धरती मां के प्रति कृतज्ञता दिखाते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। यह बात उन्होंने भिवानी में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर बीते 12 अगस्त को एलीफेंट डे मनाया गया। उससे पूर्व लॉयन डे मनाया गया।
इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण को लेकर देश की 85 झीलें जोकि सांस्कृतिक महत्व रखती हैं, को रामासर साइट का दर्जा दिया गया है। इनमें हरियाणा प्रदेश की रोहतक की भिंडावास तथा गुड़गांव की सुल्तानपुर झील को यह दर्जा मिल चुका है। इस मौके पर वन नेशन-वन इलेक्शन मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज यह देश की जरूरत है।
एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि रेसलर विनेश फोगाट को मेडल न मिलने का मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख है। उन्होंने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों की भावना की कद्र करते हैं और सभी का सम्मान करते हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement