For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डबल स्टोरी बूथ को तरस रहे जनता रेहड़ी मार्केट के दुकानदार

07:52 AM Jun 14, 2024 IST
डबल स्टोरी बूथ को तरस रहे जनता रेहड़ी मार्केट के दुकानदार
मनीमाजरा की जनता रेहड़ी मार्केट में लगा  नींव पत्थर। -हप्र
Advertisement

एस. अग्िनहोत्री/हप्र
मनीमाजरा, 13 जून
नवंबर 2006 में मनीमाजरा की जनता रेहड़ी मार्केट में डबल स्टोरी बूथ बनाने के लिए रखे नींव पत्थर से योजना एक इंच भी आगे नहीं सरकी । मार्केट के दुकानदार पिछले 18 साल से डबल स्टोरी बूथ बनाए जाने की योजना को अमलीजामा पहनाने को तरस रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वर्ष 1989 में नगर निगम की ओर से टीन के शैडों में बनाई गई मनीमाजरा की जनता रेहड़ी मार्केट में 484 साइट हैं, जोकि चंडीगढ़ की सबसे बड़ी रेहड़ी मार्केट है। इसमें नगर निगम प्रति साइड दुकानदारों से 472 रुपए महीना किराया वसूल रहा है।
मार्केट में तीन बार आगजनी की घटनाओं से सबक लेते हुए यहां टीन के शैडों की जगह दुकानदारों को पक्के बूथ बना कर देने के लिए तत्कालीन केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने 4 नवंबर 2006 में डबल स्टोरी बूथ बनाने के लिए नींव पत्थर रखा था। इसके बाद वहां सर्वे किया गया और दुकानादारों को बूथ बना कर देने के लिए हाउस में प्रस्ताव भी पास किया गया, लेकिन बावजूद इसके अभी तक योजना अधर में ही लटक रही है। इससे दुकानदार परेशान हैं।
कांग्रेस के ब्लाक प्रधान मतलूब खान ने बताया कि मार्केट में डबल स्टोरी बूथ बनाने के लिए दुकानदार पूर्व मेयर सुरेंद्र सिंह के साथ शहर के मेयर कुलदीप टीटा को बुधवार को मिले हैं जिन्होंने दिक्कत के हल का भरोसा दिलाया है। उन्होंने बताया कि मनीमाजरा के अलावा पंचकूला, सकेतड़ी, मौली जागरां, इंदिरा कालोनी, कालका व पिंजौर तक के लोग खरीददारी करने के लिए आते हैं।
जनता रेहड़ी मार्केट के प्रधान वसीम मोहम्मद ने कहा कि अगर डबल स्टोरी बूथ बन जाएं तो किराया भी बढ़ेगा जिससे नगर निगम के राजस्व बृद्धि होगी। मार्केट के चेयरमैन श्याम लाल मौड़ ने कहा कि शहर में सत्ता पिछले 10 साल से भाजपा के पास रही लेकिन उसने मार्केट के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हाउस में पास होने के बावजूद योजना एक इंच आगे नहीं सरकी और दुकानदार बूथ बनने की राह ताक रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement