मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

स्कूली छात्राओं से अश्लील हरकत के आरोप में दुकानदार गिरफ्तार

06:50 AM Jun 21, 2024 IST

शिमला, 20 जून (हप्र)
शिमला जिले के चौपाल में एक दुकानदार के खिलाफ नाबालिग छात्राओं से अश्लील हरकत करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जाता है कि यह दुकानदार उस समय इन छात्राओं से अश्लील हरकतें करता था जब वे उसकी दुकान में सामान खरीदने आती थीं। आरोपी दुकानदार को पुलिस ने शिमला के निकट घनाहट्टी से गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी की इस करतूत का भंडाफोड़ तब हुआ, जब एक छात्रा ने स्कूल प्रबंधन को इस बारे में जानकारी दी। स्कूल प्रबंधन कमेटी ने अपने स्तर पर जांच बिठाई और फिर आरोपी की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। मामला सामने आने के बाद आरोपी फरार हो गया, जिसे पुलिस ने अब दबोच लिया है।
मामले के अनुसार चौपाल इलाके के एक स्कूल के पास आरोपी की दुकान है। सातवीं से 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं का सामान खरीदने के लिए अकसर उसकी दुकान में आना-जाना लगा रहता है। आरोप है कि स्कूली छात्राओं के साथ दुकानदार ने कई बार अश्लील हरकतें की।
एक छात्रा ने जब यह मामला स्कूल की एक शिक्षिका के संज्ञान में लाया तो स्कूल प्रबंधन ने एंटी सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी की आपात बैठक बुलाकर मामले में जांच बिठा दी। इस कमेटी ने जांच में आरोपी दुकानदार को स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकतें करते पाया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने पूरे मामले की चौपाल पुलिस थाने में शिकायत करवाई। चौपाल पुलिस ने अारोपी के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

Advertisement

Advertisement