For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिवम दुबे का अर्धशतक, भारत छह विकेट से जीता

07:32 AM Jan 12, 2024 IST
शिवम दुबे का अर्धशतक  भारत छह विकेट से जीता
मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में अर्धशतक जड़ने के बाद शिवम दुबे अपने साथी जितेश के साथ खुशी बांटते। -प्रेट्र
Advertisement

मोहाली, 11 जनवरी (एजेंसी)
भारत ने शिवम दुबे (नाबाद 60 रन) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से गुरुवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अफगानिस्तान पर छह विकेट की आसान जीत से तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। अनुभवी मोहम्मद नबी और युवा अजमतुल्लाह ओमरजई के बीच 43 गेंद में 68 रन की साझेदारी से अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पांच विकेट पर 158 रन बनाये। पर यह लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था और भारत ने 17.3 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर जीत हासिल की। एशियाई खेलों के बाद अपना पहला टी20 खेल रहे दुबे और तिलक वर्मा (22 गेंद में 26 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 44 रन जोड़े जिससे भारत ने चार ओवर में सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बावजूद लय हासिल की। पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा गफलत का शिकार हुए। रोहित ने एक रन लेने के लिए शुभमन गिल (23 रन) को पुकारा लेकिन वह मिड ऑफ पर देख रहे थे और उन्होंने रोहित को भागते हुए नहीं देखा। गिल अपनी क्रीज पर खड़े रहे और फिर रोहित भी उनकी तरफ पहुंच गये। विकेटकीपर ने थ्रो लेकर आसान रन आउट किया। गिल (12 गेंद, पांच चौके) चौथे ओवर में मुजीबुर रहमान की गेंद का शिकार हो गये। दुबे और तिलक वर्मा की साझेदारी अजमतुल्लाह ओमरजई ने तोड़ी। भारत ने 72 रन पर तीसरा विकेट गंवाया। चोटिल हार्दिक पंड्या के बैकअप के तौर पर शामिल हुए दुबे ने इस दौरान नबी पर डीप मिडविकेट के ऊपर और नवीनुल हकपर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर छक्का जड़ा।
उन्होंने मैच का अंत सीधे छक्का और फिर फाइन लेग पर चौका जड़कर शानदार तरीके से किया। जितेश शर्मा (20 गेंद में 31 रन) ने भी अच्छा योगदान दिया और दुबे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 45 रन की भागीदारी की। उनके जाने के बाद रिंकू सिंह (नौ गेंद में नाबाद 16 रन) ने दूबे के साथ नाबाद 42 रन की साझेदारी कर मैच खत्म कराया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×