मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भूस्खलन से शिमला-कालका हाईवे 8 घंटे रहा बंद

06:53 AM Aug 12, 2023 IST

ज्ञान ठाकुर/हप्र
शिमला, 11 अगस्त
हिमाचल प्रदेश में माॅनसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीती रात से राज्य के अधिकांश हिस्सों में व्यापक से भारी वर्षा हो रही है, जिससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
शिमला-कालका फोरलेन सड़क भारी वर्षा के कारण चक्की मोड़ के पास हुए भूस्खलन के चलते आज 8 घंटे यातायात के लिए बंद रही। टिम्बर ट्रेल के पास भी भारी भूस्खलन हुआ जिस कारण यहां भी ये सड़क अवरूद्ध रही। सोलन जि़ला की प्रमुख सड़क सोलन-सुबाथू-कुनिहार भी सुबाथू के निकट कोटी नामक स्थान पर हुए भारी भूस्खलन के कारण बंद हो गई है। भूस्खलन के कारण 6 मील के पास अवरूद्ध मंडी-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग को कई घंटों बाद फिर से एक तरफ यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। ये मार्ग आज सुबह से बन्द था। राजधानी शिमला में बीती रात और आज सुबह माॅनसून की मुसलाधार वर्षा हुई। यहां अभी भी रूक-रूक कर वर्षा का दौर जारी है। हिन्दोस्तान-तिब्बत नेशनल हाईवे-5 रामपुर और कुमारसैन के मध्य नोग कैंची के पास भारी भूस्खलन के कारण अवरुद्ध है और वाहनों की लगी लंबी कतारें लग गई हैं। पहाड़ से लगातार पत्थर गिरने के कारण मार्ग को खोलने में दिक्कतें आ रही हैं। भूस्खलन के कारण दो भवनों और बिजली की बड़ी टावर लाइन को भी खतरा पैदा हो गया है।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement