For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिक्षा डागर ने छोड़ी नौकरी, कांग्रेस से मांगी टिकट

08:41 AM Aug 07, 2024 IST
शिक्षा डागर ने छोड़ी नौकरी  कांग्रेस से मांगी टिकट

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 6 अगस्त
हरियाणा के खेल विभाग में जूनियर कोच रहीं शिक्षा डागर ने सरकारी नौकरी छोड़ दी है। वे कांग्रेस में शामिल हो गई हैं और उन्होंने पूर्व खेल राज्य मंत्री व पिहोवा से भाजपा विधायक संदीप सिंह के खिलाफ चुनावी रण में उतरने का मन बना लिया है। उनकी शिकायत पर ही चंडीगढ़ पुलिस द्वारा पूर्व मंत्री के खिलाफ केस दर्ज किया हुआ है और चंडीगढ़ की अदालत में आरोप तय किए जा चुके हैं।
शिक्षा डागर को पिछले दिनों नयी दिल्ली में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा ने कांग्रेस ज्वाइन करवाई थी। कांग्रेस में शामिल होते ही महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने शिक्षा डागर को महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव भी नियुक्त कर दिया है। शिक्षा डागर पिहोवा में संदीप सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहती हैं। उन्होंने इसके लिए आवेदन भी कर दिया है। साथ ही, उन्होंने पंचकूला विधानसभा सीट से भी अलग से आवेदन किया है।
वहीं दूसरी ओर, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में राज्य में विधानसभा की 90 सीटों के लिए अभी तक 2250 आवेदन आ चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 अगस्त है। अभी तक 400 के लगभग महिलाओं ने टिकट के लिए दावा ठोका है।
गोपनीय पर्यवेक्षक नियुक्त
पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया ने हर जिले में गोपनीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। पर्यवेक्षक जांच कर रहे हैं कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले संबंधित दावेदार ने लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी के उम्मीदवारों के प्रति कहीं कोई भितरघात तो नहीं की है। यह भी जांच की जा रही है कि साल 2019 के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में उसकी क्या भूमिका रही। पर्यवेक्षकों को 16 से 18 अगस्त के बीच अपनी रिपोर्ट प्रभारी को देनी होगी। इसके बाद प्रदेश इलेक्शन कमेटी द्वारा आवेदनों की छंटनी की जाएगी। छंटनी के बाद हलकावार बचने वाले नामों की लिस्ट वरिष्ठ नेता अजय माकन की अध्यक्षता में गठित की गई स्क्रीनिंग कमेटी के पास जाएगी। स्क्रीनिंग कमेटी पैनल तैयार करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×