मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खेवड़ा की शिखा ने पहले ही प्रयास में हरियाणा सिविल सर्विस में पायी सफलता

10:33 AM Jun 18, 2024 IST
सोनीपत के गांव खेवड़ा की शिखा आंतिल को हरियाणा सिविल सर्विस में सफल रहने पर बुक्के भेंट कर बधाई देते वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बिजेंद्र आंतिल। -हप्र

सोनीपत, 17 जून (हप्र)
गांव खेवड़ा के संयुक्त किसान परिवार में पली बढ़ी शिखा आंतिल ने अपने पहले ही प्रयास में हरियाणा सिविल सर्विस में चयनित होकर नाम रोशन कर दिया। राई से लगातार दो बार विधायक रहे स्व. सूरजमल आंतिल के बेटे वरिष्ठ कांग्रेस नेता बिजेंद्र आंतिल ने घर पहुंचकर शिखा और उसके परिजनों को शानदार सफलता पर बधाई दी। शिखा के चाचा विकास ने बताया कि अपनी बड़ी बहन हिमानी को स्कूल जाता देखकर 3 साल की उम्र में शिखा की जिद पर उसका भी एडमिशन करा दिया। 12वीं तक की पढ़ाई पास के ही निजी स्कूल से की। उसके बाद हिमानी ने ग्रेजुएशन 2022 में दिल्ली विश्वविद्यालय से किया।
फिलहाल शिखा दिल्ली विश्वविद्यालय से ही एमएससी कर रही हैं। साथ ही वह सिविल सर्विस की भी तैयारी कर रही थीं। उसने एचसीएस की परीक्षा दी तो उसका सिलेक्शन हो गया।

Advertisement

आईपीएस भाई से मिली प्ररेणा
शिक्षा का बड़ा भाई सतपाल आंतिल आईपीएस है और आजकल उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में बतौर एसपी तैनात है। आईपीएस भाई विकास बहन शिखा के लिए प्ररेणा बन गये। शिखा की सफलता में उसके चाचा विकास का भी काफी योगदान रहा। उन्होंने खास उपलब्धि हासिल करने पर शिखा को हमेशा किताबें थमाई। किताबों के प्रति लगाव ने उसे कामयाबी के पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया।

बधाई देने वालों का लगा तांता
सोमवार को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बिजेंद्र आंतिल ने उनके घर पहुंचकर शिखा को बुक्के भेंट किया और मुंह मीठा कराकर पूरे परिवार को बधाई दी। इस मौके पर शिखा के दादा बलराम आंतिल, पिता ईश्वर सिंह, चाचा विकास व अन्य परिजनों के अलावा राजेश ठेकेदार, कर्मबीर, रिटायर्ड एसडीओ ओमपाल व डॉ. कुलबीर सरोहा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement