For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस के शेर सिंह घुबाया ने आप के जगदीप काका को 3442 वोटों से हराया

11:26 AM Jun 05, 2024 IST
कांग्रेस के शेर सिंह घुबाया ने आप के जगदीप काका को 3442 वोटों से हराया
Advertisement

चंडीगढ़, 4 जून (एजेंसी)
फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी शेर सिंह घुबाया ने आम आदमी पार्टी के जगदीप सिंह काका बराड़ को 3242 वोटों से हराकर जीत हासिल की है। फिरोजपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस, आप, अकाली दल और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी के जगदीप सिंह काका बराड़ 263384 वोट लेकर दूसरे, भाजपा के राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी 255097 वोट लेकर तीसरे और अकाली दल के नरदेव सिंह बॉबी मान को 253645 वोट मिले।
शेर सिंह घुबाया ने 266626 वोट पाकर 3242 वोटों की बढ़त के साथ जीत हासिल की। ​​इसके बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। फाजिल्का पहुंचे सरदार शेर सिंह घुबाया का कहना है कि उन्हें टिकट 15 दिन देरी से मिली। यही कारण है कि जीत का अंतर कम रहा। अगर समय पर टिकट मिल जाता तो वह और भी बड़े अंतर से जीतते।

भारत-पाक सीमा पर है स्थित

फिरोजपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत फिरोजपुर शहरी, फिरोजपुर देहाती, गुरहरसहाय, अबोहर, फाजिल्का, जलालाबाद, बल्लुआना, मुक्तसर की विधानसभा सीटें हैं। मतगणना के लिए विधानसभा वाइज काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं। जिनमें 300 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। किसी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए 300 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी शेर सिंह घुमाया व अकाली दल प्रत्याशी नरदेव सिंह बॉबी मान के बीच मुख्य मुकाबला है। इसके अलावा कुल 31 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर इस बार 65.95 प्रतिशत वोटिंग हुई। फिरोजपुर भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित है। ऐसे में यहां सबसे बड़ा मुद्दा नशा तस्करी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×