For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फाइनल मुकाबले में शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर को 7 विकेट से हराया

07:34 AM Feb 06, 2024 IST
फाइनल मुकाबले में शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर को 7 विकेट से हराया
नॉर्थ वेस्ट इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप की विजेता बनी जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं की टीम।
Advertisement

जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं बनी नार्थ वेस्ट इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियन

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 5 फरवरी
आठ दिन से चल रही नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मेजबान श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर को 7 विकेट से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। टूर्नामेंट में शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर ने दूसरा और एमडीयू रोहतक ने तीसरा स्थान हासिल किया। विजेताओं को यूनिवर्सिटी चेयरपर्सन डॉ़ विनोद टिबडेवाला व प्रेजिडेंट डॉ़ देवेंद्र सिंह ढुल ने ट्राफी देकर सम्मानित किया।
डॉ़ विनोद कुमार दुर्गादत्त टिबडेवाला खेल संकुल में हुए फाइनल मुकाबले में श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझनुं ने टॉस जीतकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी कर रही शेखावटी यूनिवर्सिटी के बल्लेबाज मेजबान यूनिवर्सिटी के तेज और स्पिन आक्रमण का सामना नहीं कर पाए और 4 विकेट महज 22 रन के स्कोर पर गंवा दिए। सोनू छिक्कारा, निखिल और विकल्प की कसी हुई गेंदबाजी ने शेखावटी यूनिवर्सिटी के बल्लेबाजों को दबाव से बाहर निकलने ही नहीं दिया।
18.4 ओवर में 98 रन पर पूरी टीम को आउट कर दिया। मेहमान टीम की ओर से अंकुश ने 35 गेंद पर 31 रन और विनय ने 12 गेंद पर 14 रन बनाए। जबकि श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं की ओर से सोनू ने 3.4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट, विकल्प ने 3 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट और निखिल ने 3 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। 98 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी के कप्तान व सलामी बल्लेबाज लक्ष्य दलाल पहले ओवर में एक चौका लगाने के बाद आउट हो गए।
इसके बाद सलामी बल्लेबाज जतिन कादयान ने 2 छक्के व 3 चौके की मदद से 32 गेंद पर 35 रन और गौरव ने 5 चौके व 1 छक्के की मदद से 45 गेंद पर 39 रन बनाकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया। उनके विकेट गिरने के बाद रजत और भारत की जोडी ने 16.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। फाइनल मुकाबले में इस बड़ी जीत के साथ मेजबान श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियन बन गई। टूर्नामेंट आयोजन सचिव डॉ अरुण कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के जतिन कादयान, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज सोनू छिक्कारा, फाइनल मुकाबले के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर के रोहित खीचड़ व सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी के गौरव गौड़ को चुना गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×